लाइव टीवी

जगदानंद का अनुशासन! जब शर्म से पानी-पानी हो गईं RJD की दो महिला विधायक
Patna News in Hindi

Amit Singh | News18 Bihar
Updated: January 25, 2020, 11:14 AM IST
जगदानंद का अनुशासन! जब शर्म से पानी-पानी हो गईं RJD की दो महिला विधायक
जगदानन्द सिंह ने दो महिला विधायकों को अनुशासन का पाठ सिखाया.

बिहार आरजेडी (Bihar RJD) के अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) को पार्टी की दो महिला विधायकों का कार्यक्रम के बीच में मंच पर चढ़ना रास नहीं आया, उनकी नजरों में ये अनुशासन तोड़ने वाली बात थी. उन्होंने सबसे सामने दोनों को जमकर खरी-खोटी सुनाई

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की दो महिला विधायकों को उस समय बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी जब उनकी एक छोटी सी भूल को लेकर बिहार (Bihar) आरजेडी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने उन्हें सबके सामने बहुत बुरी तरह से डांट दिया. यह देख एक पल के लिए सभी सन्न रह गए, वहीं दोनों माननीयों का डर से हाथ-पांव फूलने लगा. भरी सभा में खुद की फजीहत होते देख शर्म से दोनों महिला विधायक पानी-पानी हो गईं, लेकिन जगदानंद सिंह तब तक उन्हें डांटते रहे जब तक कि उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ. बाद में दोनों महिला विधायक डांट सुनकर चुपचाप मंच से नीचे उतर गईं.

दरअसल पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित आरजेडी कार्यालय में शुक्रवार को कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह मनाई जा रही थी. इन दोनों महिला विधायकों का कसूर बस इतना था कि वो बिना इजाजत के अपने नेता तेजस्वी यादव से मिलने मंच पर चढ़ गईं. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को यह रास नहीं आया, उनकी नजरों में ये अनुशासन तोड़ने वाली बात थी. फिर जो कुछ भी हुआ वो सबने देखा. खास बात ये कि कार्यकर्ता से लेकर तेजस्वी यादव तक किसी को भी जगदानंद बाबू को रोकने-टोकने की हिम्मत नहीं हुई.

ये दोनों महिला विधायक कोई और नहीं बल्कि पार्टी की युवा और जुझारू नेत्री हैं. एक बांका जिले की कटोरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक स्वीटी सीमा हेम्ब्रम हैं तो दूसरी पटना से सटे मसौढ़ी की महिला विधायक रेखा देवी (रेखा पासवान) हैं.

अनुशासन पर बोले तेजस्वी यादव

बता दें कि जब से जगदानंद सिंह ने बिहार आरजेडी की कमान संभाली है तब से पार्टी में अगर सबसे बड़ा काम कुछ हुआ है तो वो है अनुशासन का पालन. जिसे प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सभी के लिए मेंडेटरी (अनिवार्य) कर दिया है. हालांकि वो और बात है कि पार्टी के कई बड़े नेता इसका अब खुलकर विरोध करने लगे हैं. आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह से लेकर शिवानंद तिवारी तक, सबने इस कठोर अनुशासन का विरोध किया हैं. वहीं तेजस्वी खुलकर जगदानंद सिंह के साथ खड़े हैं.

तेजस्वी यादव ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के कड़े एक्शन का समर्थन किया है


शुक्रवार को जो कुछ भी मंच पर हुआ और जिस तरह से जगदानंद सिंह ने अपनी दो युवा महिला विधायकों को अनुशासन तोड़ने पर उन्हें सबके सामने डांट पिलाई, उस पर तेजस्वी ने मंच से दो टूक में कहा पार्टी में अनुशासन बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि जगदानंद सिंह जी जो अनुशासन के लिए कदम उठा रहे हैं उसका सबको पालन करना चाहिए.पार्टी में अनुशासन पर दो मत
आरजेडी के एक बड़े नेता ने इस संबंध में न्यूज़ 18 को बताया कि आज जो कुछ भी मंच पर हुआ वो न तो लालू यादव की विचारधारा से मेल खाता है और ना ही आरजेडी के सिद्धांतों से ताल्लुक रखता है. बावजूद इसके जिस तरह से अनुशासन का चाबुक चल रहा है ये पार्टी की सेहत के लिए खतरनाक है.

ये भी पढ़ें-


PK ने शेयर किया वीडियो, बोले- लोगों को character certificate देने में सुशील मोदी जी का कोई जोड़ नहीं




नीतीश का मास्टर स्ट्रोक, अति पिछड़े उद्यमियों को दिया बंपर ऑफर, 5 लाख तक के लोन पर कोई ब्याज नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर