Home /News /bihar /

भाजपा और जदयू की राह अलग-अलग, मंत्री नीरज कुमार बबलू बोले-एनडीए में सभी दलों का अपना-अपना एजेंडा

भाजपा और जदयू की राह अलग-अलग, मंत्री नीरज कुमार बबलू बोले-एनडीए में सभी दलों का अपना-अपना एजेंडा

जातीय जनगणना को लेकर मंत्री नीरज कुमार बबलू ने भाजपा का रुख साफ किया.

जातीय जनगणना को लेकर मंत्री नीरज कुमार बबलू ने भाजपा का रुख साफ किया.

Bihar Politics: पटना में बिहार सरकार के वन पर्यावरण जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार बबलू ने यह स्पष्ट किया है कि जदयू का एजेंडा जातीय जनगणना हो सकता है, लेकिन बिहार भाजपा इस मसले पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ है. उन्होंने स्पष्ट कि भाजपा का एजेंडा जनसंख्या नियंत्रण है. बिहार में नीतीश कुमार के साथ भाजपा सरकार में जरूर हैं, लेकिन बीजेपी का एजेंडा अलग है. हर घटक दल अपनी विचारधारा और एजेंडा चलाने के लिए स्वतंत्र हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. नीतीश सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री नीरज कुमार बबलू ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भाजपा की राह जद यू की राह से अलग है. नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर  भाजपा जदयू के साथ नहीं है. नीरज बबलू ने ऐसे वक्त में यह बयान दिया है जब नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा है कि हम जातीय जनगणना के मामले पर भाजपा की राय जानने के बाद सर्वदलीय  बैठक बुलाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के बाद से ही जाती जनगणना को लेकर भाजपा की ओर से यह राय सामने आई है. इस बयान से यह साफ हो गया है कि बिहार में भाजपा और जदयू की राय अलग-अलग है, अब तक यह साफ नहीं हो पाया था.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने के पहले भाजपा की सहमति का इंतजार कर रहे हों, लेकिन भाजपा के मंत्री के बयान से स्पष्ट है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर वह जदयू के साथ नहीं है.

शुक्रवार को पटना में बिहार सरकार के वन पर्यावरण जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार बबलू ने यह स्पष्ट किया है कि जदयू का एजेंडा जातीय जनगणना हो सकता है, लेकिन बिहार भाजपा इस मसले पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ है. उन्होंने स्पष्ट कि भाजपा का एजेंडा जनसंख्या नियंत्रण है. बिहार में नीतीश कुमार के साथ भाजपा सरकार में जरूर हैं, लेकिन बीजेपी का एजेंडा अलग है. हर घटक दल अपनी विचारधारा और एजेंडा चलाने के लिए स्वतंत्र हैं. हालांकि, नीरज कुमार बबलू  ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ही एनडीए के नेता हैं और हर मंत्री और नेता उनकी बात मानता है. नीतीश कुमार के कहने से ही सरकार चल रही है.

मंत्री ने कहा कि राजद द्वारा जो आरोप लगाया जा रहा है वह गलत है. राजद जो सपना देख रहा है वह कभी पूरा नहीं होगा. राजद सरकार बनाने के भ्रम में नहीं रहे. बता दें कि राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में गुरुवार को कहा था कि अगर जातिगत जनगणना के मामले पर भाजपा नीतीश कुमार का साथ छोड़ेगी राजद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन करेगा.  जगदानंद सिंह ने भाजपा पर इस मामले को ठंडे बस्ते में डालने का भी आरोप लगाया था.

Tags: Bihar NDA, Bihar politics, BJP, Bjp jdu, Hindustani Awam Morcha, Jdu, RJD

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर