Corona Virus: अलर्ट मोड में प्रशासन, बेउर जेल से भागलपुर भेजे गए 100 कैदी
Patna News in Hindi

Corona Virus: अलर्ट मोड में प्रशासन, बेउर जेल से भागलपुर भेजे गए 100 कैदी
कोरोना वायरस को लेकर जेल प्रशासन सतर्क

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जेल में कैदियों से मुलाकात करने वाले लोगों को कम तादाद में आने को कहा गया है. हो सकता है कि कुछ दिनों के लिए कैदियों व बंदियों से उनके परिजनों की मुलाकात पर पाबंदी भी लगा दी जाए.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर बेउर व फुलवारीशरीफ जेल प्रशासन (Beur and Phulwari Sharif Jail Administration) अलर्ट पर है. बेउर जेल में कैदियों व बंदियों की तादाद कम करने के लिए उन्हें दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है. बेउर जेल में बंद सजावार 100 बंदियों को भागलपुर जेल भेजा जा चुका है. यही नहीं आने वाले दिनों में शराब पीने, शराब बेचने के मामले में जो बेउर जेल में बंद हैं, उन्हें फुलवारीशरीफ जेल भेज दिया जाएगा.


मास्क नहीं मिलने से कैदी परेशान





बेउर जेल प्रशासन ने कैदियों व बंदियों के बीच इस महामारी को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चला रहा है. कैदियों व बंदियों को साफ रहने, जेल के वार्डों की सफाई करने के साथ ही सर्दी-खांसी होने पर फौरन सूचना देने को कहा गया है. जेल प्रशासन की ओर से मास्क नहीं मिलने पर कैदी सहमे हुए हैं.


परिजनों से मुलाकात पर लग सकता है बैन




सूत्रों के अनुसार मुलाकात करने वाले लोगों को कम तादाद में आने को कहा गया है. यह भी संभव है कि कुछ दिनों के लिए कैदियों व बंदियों से उनके परिजनों की मुलाकात पर पाबंदी भी लगा दी जाए. हालांकि ऐसा कोई आदेश जेल विभाग से नहीं आया है.


जेल प्रशासन चला रहा जागरुकता अभियान


फुलवारीशरीफ जेल में भी कोरोना वायरस को लेकर कैदियों को जागरूक किया जा रहा है. डॉक्टरों की टीम वार्डों का दौरा करने में लगी हुई है. बेउर जेल में अभी करीब 4400 कैदी और फुलवारीशरीफ में 500 कैदी व बंदी बंद हैं.


नीतीश सरकार का बड़ा फैसला


बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही राज्य में होने वाली सभी परीक्षाएं भी कैंसिल कर दी गई हैं.


बिहार दिवस कार्यक्रम भी रद्द


बिहार दिवस के कार्यक्रम को रद्द किया गया है. सभी स्पोर्ट्स और कल्चरल इवेंट्स रद्द कर दिए गए हैं. इसके अलावा सरकार ने कहा है कि सभी पार्क और जू भी बंद रहेंगे. इस बात का निर्णय एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास (CM House) पर हाईलेवल मीटिंग में लिया गया.






अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading