बिहार: 'शिव भक्त' बने मंत्री जमा खान, गले में रुद्राक्ष और माथे पर भभूत, देखें फोटो

बिहार के अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान का ये रूप वाकई हैरान करने वाला है.

बिहार के अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान का ये रूप वाकई हैरान करने वाला है.

महाशिवरात्रि के मौके पर बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है. जमा खान ललाट पर भभूत और गले में रुद्राक्ष की माला धारण कर शिव भक्ति में डूब गए.

  • Share this:
पटना. महाशिवरात्रि के मौके पर बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे. कैमूर के शिव मंदिर के बाहर बैठकर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान पूरे शिव भक्त के जैसा ललाट पर भभूत लगाया और गले में रुद्राक्ष की माला धारण कर भक्ति में डूबे लगे. केसरिया वस्त्र और गले में लाल गमछा लगाकर अपने समर्थकों के साथ पूरे शिव भक्त लग रहे थे. बिहार के अल्पसंख्यक मंत्री का ये रूप वाकई हैरान करने वाला है. जिस वक्त जमा खान शिव भक्त बने हुए थे, उनके साथ भाजपा MLC संतोष कुमार सिंह, कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और JDU नेता आलोक सिंह भी मौजूद थे.

इस तस्वीर के बारे में जब जमा खान से पूछा गया तो कहते हैं, "मेरी विधानसभा में हिंदू और मुस्लिम सभी धर्म के लोग आपसी भाईचारे के साथ रहते हैं. अगर मैंने भभूत लगा लिया और रुद्राक्ष की माला पहन लिया तो क्या गलत है. मेरे लिए सभी एक हैं. ऊपर वाला भी तो कहता है कि सबके साथ मिलकर रहो."

जमा खान से जब ये सवाल पूछा गया कि इसके पहले के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम ने हाथों में बंधी पहनकर एक जुलूस में जय श्री राम का नारा लगाया था तो उनके समुदाय में काफी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी. उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी. इस पर जमा खान ने जवाब देते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. बिहार में सारे जाति धर्म के लोग एक साथ रहते हैं. इसे बेवजह तूल ना दिया जाए.

नीतीश कुमार की पार्टी JDU में एक भी मुस्लिम विधायक जीतकर नहीं आया था. बसपा के टिकट पर जमा खान जीतकर आए थे जिन्हें JDU ने अपनी पार्टी में शामिल करा मंत्री बनाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज