Bihar News: जम्मू एयफोर्स स्टेशन धमाके के बाद अलर्ट पर पूरा बिहार, टाइट की गई महाबोधि मंदिर की सुरक्षा

बिहार में आतंकी हमले के खतरे के मद्देनजर कड़ी हुई सुरक्षा.

Bihar Terror News: बिहार में हाल में ही बांका, सीवान और दरभंगा में बम ब्लास्ट की घटनाएं घट चुकी हैं. लेकिन, इन तीनों ही घटनाओं में पुलिस या जांच एजेंसियों को कोई ठोस सफलता हाथ नहीं लग पाई है.

  • Share this:
पटना/गया. जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन में हुए ड्रोन से किए गए धमाके के मद्देनजर बिहार में भी अलर्ट जारी किया गया है.बिहार पुलिस मुख्यालय ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि पटना समेत सभी जिलों के SP को अलर्ट पर रहने के आदेश के साथ ही अपने-अपने जिले के संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता रखने का निर्देश दिया गया है. इस बीच  न्यूज़ 18 पर महाबोधि मंदिर के आस-पास सुरक्षा खामियों की खबर दिखाए जाने के बाद यहां भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बिहार के गया में आतंकी गतिविधि की आशंका को देखते हुए गया पुलिस चौकस हो गई है.  महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सिटी एसपी राकेश कुमार देर रात महाबोधि मंदिर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

बता दें कि वर्तमान में कोरोना को लेकर मंदिर में आम श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक है. मंदिर के पुजारी ही सुबह में पूजा-अर्चना करते हैं, फिर भी एहतियाती तौर पर सिटी एसपी राकेश कुमार देर रात महाबोधि मंदिर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.  साथ ही सीसीटीवी और स्कैनर की भी बारीकी से जांच की.

दरअसल दरभंगा ब्लास्ट मामले में आतंकियों के हाथ होने पर न्यूज़ 18 की टीम ने महाबोधि मंदिर सुरक्षा व्यवस्था का खबर को दिखाया था. जिसके बाद सिटी एसपी राकेश कुमार देर रात बोधगया के महाबोधि मंदिर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. यह कवायद इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी दौरान जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर भी धमाका हो गया था, जिसके बाद से पूरे बिहार के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर को टारगेट कर दो आतंकवादी हमले हो चुके हैं.


बता दें कि महाबोधि मंदिर भी आतंकियों के निशाने पर रहा है. वर्ष 2013 और 2018 में आतंकियों के द्वारा बम प्लांट किया था. वहीं आपको यह भी बता दें कि महाबोधि मंदिर के अंदर और बाहर करीब 300 बीएमपी के जवानों कि तैनाती हमेशा रहती है. सिटी एसपी राकेश कुमार के मुताबिक मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से सुदृढ है. सुरक्षा के मद्देनजर ही निरीक्षण किया गया था, और हमेशा समय-समय पर वरीय अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण किया जाता है.

बता दें कि बिहार में हाल में ही बांका, सीवान और दरभंगा में बम ब्लास्ट की घटनाएं घट चुकी हैं. लेकिन, इन तीनों ही घटनाओं में पुलिस या जांच एजेंसियों को कोई ठोस सफलता हाथ नहीं लग पाई है. दरभंगा ब्लास्ट के मामले में तो यह बात भी सामने आ पाई है कि इसके पीछे सीमा पार आईएसआई का हाथ है जो देश को अस्थिर करना चाहता है. जांच एजेंसियों की ओर से अब तक इस मामले पर बहुत कुछ सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन इतना साफ है कि बिहार भी आतंकियों के निशाने पर लगातार बना हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.