Bihar Election: पहले फेज की वोटिंग से गदगद हैं पप्पू यादव, बोले- युवाओं ने बिहार में परिवर्तन को चुना है

जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष पप्पू यादव.
जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष पप्पू यादव.

Bihar Election 2020: बिहार में हो रहे चुनाव के पहले चरण में वोटिंग का प्रतिशत लगभग 54 रहा है, ऐसे में बंपर वोटिंग से सभी दलों ने अपनी जीत को लेकर अलग-अलग दावे किए हैं.

  • Share this:
रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

पटना. बिहार में पहले फेज की वोटिंग के बाद सभी दलों की तरफ से अपने-अपने दावे किए जा रहे हैं.  जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी प्रथम चरण के मतदान के बाद जीत का दावा किया है. उन्होंने पहले चरण की वोटिंग के बाद कहा कि युवाओं ने बिहार में परिवर्तन के लिए कैंचीं को चुना है. लॉकडाउन में जो प्रवासी मजदूर और छात्र दूसरे राज्यों में फंसे हुए उन्होंने इस बार एनडीए (NDA) को नकार दिया है. दोनों गठबंधन असली मुद्दों से भटक गए हैं. एक ने जाति का कार्ड खेला और दूसरे ने संप्रदाय का दोनों को जनता ने नकार दिया है.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि हमारा एजेंडा तीस साल बनाम तीन साल है. युवाओं, महिलाओं, दलितों और समाज के अन्य कमजोर वर्गों की उम्मीद प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन से है. इस बार हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. सरकार में आने के बाद हम सच्चर कमिटी की सिफारिशों को लागू करेंगे. पप्पू यादव ने आगे कहा कि इस चुनाव में जातिवाद और संप्रदायवाद हारेगा. जनता ने जातिवाद और संप्रदायवाद की राजनीति को नकार दिया है.



पूर्व सांसद ने कहा कि हम सत्ता में आने के बाद निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण लागू करेंगे. पप्पू यादव ने मुंगेर की घटना पर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इस सरकार में अफसरशाही हावी है. मुंगेर कांड की दोषी एसपी लिपि सिंह को तत्काल सस्पेंड किया जाय और पूरे मामले की जांच की जाय.
पूर्व सांसद ने कहा इस बार भाजपा और जदयू की विदाई होगी. इस बार भाजपा को 50 से अधिक सीटें नहीं मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज