Home /News /bihar /

कन्हैया कुमार के बाद पप्पू यादव ने कांग्रेस को बताया बेहतर विकल्प, थर्ड फ्रंट पर तीखे शब्दों में कसा तंज

कन्हैया कुमार के बाद पप्पू यादव ने कांग्रेस को बताया बेहतर विकल्प, थर्ड फ्रंट पर तीखे शब्दों में कसा तंज

पप्पू यादव ने किया ट्वीट

पप्पू यादव ने किया ट्वीट

Third Front Politics: देश में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तीसरा मोर्चा बनाने की चर्चा भी तेज हो रही है. कई क्षेत्रीय पार्टी इस बात की वकालत कर रही हैं कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में विपक्ष एक साथ काम करे. हालांकि जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने कांग्रेस के नेतृत्व में मजबूत विकल्प बनाने की वकालत की है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    पटना. जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कांग्रेस के नेतृत्व में मजबूत विकल्प बनाए जाने की बात को एक बार फिर आगे बढ़ाया है. पप्पू यादव के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘प्रायः क्षेत्रीय पार्टी या तो ब्लैकमेल करती हैं या, ब्लैकमेल होती हैं. इनको ब्लैकमेलर जनता पार्टी बढ़िया से ब्लैकमेल करती है. ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में मजबूत विकल्प बने तो ब्लैकमेलर चरित्र की क्षेत्रीय पार्टियों पर अंकुश हो जिससे वह परोक्ष रूप से BJP के हाथों में न खेल सके !’ पप्पू यादव के इस ट्वीट से अब फिर से एक बार देश में बीजेपी सरकार के खिलाफ मजबूत विकल्प बनाने की चर्चा होने लगी है.

    कन्हैया ने कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि यह सिर्फ एक पार्टी नहीं है, एक विचार है. यह देश की सबसे पुरानी और सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है. मैं ‘लोकतांत्रिक’ पर जोर दे रहा हूं. सिर्फ मैं ही नहीं कई लोग सोचते हैं कि देश कांग्रेस के बिना नहीं रह सकता. कन्हैया ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस में इसलिए शामिल हो रहा हूं, क्योंकि मुझे ये महसूस होता है कि देश में कुछ लोग सिर्फ लोग नहीं हैं, वे एक सोच हैं. वे देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज हुए हैं, देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, इतिहास, वर्तमान, भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

    इधर पप्पू यादव के इस ट्वीट के पहले मंगलवार को कन्हैया कुमार ने भी कांग्रेस का दमन थाम लिया और कांग्रेस को मजबूत बनाने की बात कही है. कन्हैया ने कांग्रेस जॉइन करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि यह सिर्फ एक पार्टी नहीं है, एक विचार है. यह देश की सबसे पुरानी और सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है. मैं ‘लोकतांत्रिक’ पर जोर दे रहा हूं. सिर्फ मैं ही नहीं कई लोग सोचते हैं कि देश कांग्रेस के बिना नहीं रह सकता.

    कन्हैया कुमार ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस में इसलिए शामिल हो रहा हूं, क्योंकि मुझे ये महसूस होता है कि देश में कुछ लोग सिर्फ लोग नहीं हैं, वे एक सोच हैं. वे देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज हुए हैं, देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, इतिहास, वर्तमान, भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. कन्हैया ने यह भी कहा कि कांग्रेस एक बड़े जहाज की तरह है, अगर इसे बचाया जाता है, तो मेरा मानना है कि कई लोगों की आकांक्षाएं, महात्मा गांधी की एकता, भगत सिंह की हिम्मत और बीआर अंबेडकर के समानता के विचार की भी रक्षा की जाएगी.

    हालांकि, आपको यह भी बता दें कि देश में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तीसरा मोर्चा बनाने की चर्चा भी तेज हो रही है. कई क्षेत्रीय पार्टी इस बात की वकालत कर रही हैं कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में विपक्ष एक साथ काम करे. इसके तहत ओमप्रकाश चौटाला, शरद पवार जैसे नेताओं के साथ ही अकाली दल के नेता इस कवायद में जुटे हुए हैं कि तीसरा मोर्चा बने. पप्पू यादव ने इसको देखते हुए ही कहा है कि तीसरा मोर्चा अगर बनता है तो इसका देश के मतदाता तीन बड़े हिस्सों में बंट जाएंगे. जिसका फायदा एक बार फिर भाजपा ही उठाएगी इसलिए संघर्ष दो ध्रुवीय हो जिसमें भाजपा के सामने कांग्रेस विकल्प बने.

    Tags: Bihar News, Mamta Banarjee, Pappu Yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर