Bihar Election : JAP की सरकार बनी तो महिलाओं को नौकरी में देगी 50 फीसदी आरक्षण - पप्पू यादव

पप्पू यादव ने रविवार को पटना के फतुहा, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, सिवान और वैशाली में जनसभाओं को संबोधित किया.
पप्पू यादव ने रविवार को पटना के फतुहा, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, सिवान और वैशाली में जनसभाओं को संबोधित किया.

चुनावी जनसभा में JAP के सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि यदि हम सत्ता में आते हैं तो हमारी सरकार गरीब के घर में जन्म लेने वाली बेटी के नाम पर बैंक में एक लाख का फिक्स डिपॉजिट कराएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 5:52 PM IST
  • Share this:
पटना. जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा कि बिहार की जनता को यह मंथन करने की जरूरत है कि हमारा प्रदेश भूख, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था, प्रति व्यक्ति आय के सूचकांकों में सबसे निचले स्थान पर क्यों है. आपने 30 साल दो नेताओं को दिया, 3 साल हमें दीजिए. हम कोर्ट में एफिडेविट देकर 3 साल मांग रहे हैं. हमारी लड़ाई 30 साल बनाम 3 साल की है. अब बदलाव का समय है. आप बदलाव के लिए वोट करिए.

बेटियों के नाम पर फिक्स डिपॉजिट का वादा

पप्पू यादव ने कहा कि यदि हम सत्ता में आते हैं तो हमारी सरकार गरीब के घर में जन्म लेने वाली बेटी के नाम पर बैंक में एक लाख का फिक्स डिपॉजिट कराएगी. महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकारी नौकरी में 50 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी. तेजश्वी यादव और तेज प्रताप यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में दोनों युवराज कहां गायब हो गए थे. उस कठिन परिस्थिति में मैंने और मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाखों जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाया.



बेरोजगार युवाओं को 6000 रुपये का वादा
उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिज्ञा रोजगार और गरीबों को सम्मान देने की है. हम जाति-धर्म के भेदभाव को खत्म कर समतामूलक समाज का निर्माण करेंगे. सरकार में आने के दो साल के भीतर सभी गरीब परिवारों को एक बीएचके फ्लैट देंगे. युवाओं को बिना ब्याज का 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा ताकि वे अपना खुद का व्यापर शुरू कर सकें. जब तक युवाओं को कम से कम 20,000 रुपये की नौकरी नहीं मिल जाएगी, तब तक हमारी सरकार हर युवा को 6,000 रुपये देगी.

गरीब परिवारों का इलाज मुफ्त करने का इंतजाम

जाप अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा और गरीब परिवारों का इलाज मुफ्त में होगा. 600 रुपये की पेंशन को बढ़ाकर 3,000 रुपया किया जाएगा. पप्पू यादव ने कहा राज्य को संवेदनहीन नेताओं और पार्टियों से मुक्ति दिलाने का यह सही मौका है. बिहार में बदलाव के लिए कैंची चुनें. पहले चरण में जनता ने खूब आशीर्वाद दिया, दूसरे चरण में भी आपसे बदलाव के लिए समर्थन चाहिए. पप्पू यादव ने अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान रविवार को पटना के फतुहा, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, सिवान और वैशाली में जनसभाओं को संबोधित किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज