बिहार: योग दिवस से CM नीतीश ने किया किनारा, डिप्टी CM बोले- पीएम मोदी ने बढ़ाया देश का मान

राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि पूरी दुनिया में आज एकसाथ योग किया जा रहा है. योग में भारत आज विश्वगुरु के रूप में स्थापित हो चुका है और यह स्थान दिलाने का काम पीएम मोदी ने किया है.

News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 8:18 AM IST
बिहार: योग दिवस से CM नीतीश ने किया किनारा, डिप्टी CM बोले- पीएम मोदी ने बढ़ाया देश का मान
पटना में योग करते बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे
News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 8:18 AM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार की राजधानी पटना में मुख्य आयोजन किया गया. कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में राज्यपाल लालजी टंडन, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, मंत्री महेश्वर हजारी, श्रवण कुमार और प्रमोद कुमार ने एक साथ योग किया. बता दें कि योग दिवस पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पहली बार जेडीयू शामिल हुई. हालांकि सीएम नीतीश कुमार इस बार भी किसी योग कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए.

लालजी टंडन बोले- योग में भारत विश्वगुरु
इस मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि पूरी दुनिया में आज एकसाथ योग किया जा रहा है. योग में भारत आज विश्वगुरु के रूप में स्थापित हो चुका है और इसे यह स्थान दिलाने का काम पीएम मोदी ने किया है.

डिप्टी सीएम ने किया योग

वहीं डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने मंत्रिपरिषद के कई सहयोगियों के साथ योग किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज 150 से ज्यादा देशों में योग हो रहा है. पूरी दुनिया को भारत ने योग दिया है. आज पूरी दुनिया में इसकी पीएम मोदी ने पहचान दिलाई है जिसके लिए उन्हें बहुत धन्यवाद देता हूं.

पटना में योग करते बिहार सरकार के कई मंत्री


राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर
Loading...

इससे पहले खेल परिसर पहुंचे राज्यपाल को राष्ट्रगान के बाद गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग खेल परसिर पहुंचे और योगाभ्यास किया.

पीएम बोले- इलनेस से वेलनेस की ओर चलें
गौरतलब है कि इस बार योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम झारखंड की राजधानी रांची में किया गया. यहां पीएम मोदी ने 40 हजार लोगों के साथ योगाभ्यास किया और सबको स्वस्थ रहने के लिए योग करने का संदेश दिया.  पीएम ने कहा कि इलनेस से बचाव के साथ-साथ अब वेलनेस पर ध्यान देने की जरूरत है. यह शक्ति हमें योग से मिलती है, यही भावना योग की है, पुरातन भारतीय दर्शन की है.

इनपुट- रवि एस नारायण/आनंद अमृतराज
First published: June 21, 2019, 8:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...