बिहार: विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए BJP और JDU प्रत्याशी
Patna News in Hindi

बिहार: विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए BJP और JDU प्रत्याशी
फाइल फोटो

बिहार की दो विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव के लिए जेडीयू से संजय झा और बीजेपी से राधा मोहन शर्मा ने मंगलवार को अपना पर्चा दाखिल किया था.

  • Share this:
बिहार विधानस परिषद उपचुनाव में बीजेपी और जेडीयू के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. बीजेपी के उम्मीदवार राधा मोहन शर्मा और जेडीयू के उम्मीदवार संजय झा को निर्वाची पदाधिराकी ने सर्टिफिकेट भी सौंप दिया. दरअसल दो सीटों के लिए इन्हीं दो प्रत्याशियों ने ही नामांकन दाखिल किया था.

बता दें कि बिहार की दो विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव के लिए जेडीयू से संजय झा और बीजेपी से राधा मोहन शर्मा ने मंगलवार को अपना पर्चा दाखिल किया था.  जरूरत पड़ने पर सात जून को इन सीटों पर चुनाव होता, लेकिन बीेते मंगलवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन तक इन्हीं दोनों उममीदवारों ने अपना नॉमिनेशन भरा था.

ये भी पढ़ें- बिहार: नीतीश कुमार पर 'डोरे' डाल रही कांग्रेस!



नामांकन पत्रों की जांच 29 मई को कई और 31 मई की शाम तक नाम वापस लेने की तारीख तय की गई थी. लेकिन न तो किसी ने नामांकन भरा और न ही अंतिम दिन तक किसी ने नाम वापस ही लिया. ऐसे में इन दोनों प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया.
बता दें कि विधान परिषद सदस्यों बीजेपी के सूरज नंदन कुशवाहा और आरजेडी के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसिन उर्फ खुर्शीद मोहसिन के निधन की वजह से इन उपचुनावों की जरूरत पड़ी थी.

इनपुट- कुलभूषण

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज