Bihar Assembly Election: चिराग पासवान को फैसले के लिए मिला आज तक का समय, BJP-JDU कल करेगी सीटों का ऐलान!

बिहार में एनडीए कल कर सकता है सीट शेयरिंग का ऐलान (फाइल फोटो)
बिहार में एनडीए कल कर सकता है सीट शेयरिंग का ऐलान (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव की घोषणा से पहले से ही NDA में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है. LJP प्रमुख चिराग पासवान पिछले कई महीनों से JDU के मुकाबले उम्मीदवार उतारने की बात कहते रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election)  को लेकर अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है] ऐसे में सभी पार्टियां सीट शेयरिंग को फाइनल करने जुटी है. इसके साथ ही प्रत्याशियों के नाम को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, बिहार में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) यानी एनडीए के दो सबसे बड़े दल कल 30 सितंबर को सीटों का ऐलान कर सकते हैं. दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बनने के साथ ही अंतिम रूप से भी निर्णय ले लिया गया है. ऐसे में पटना में बीजेपी और जेडीयू साझा प्रेस कांफ्रेंस करके सीटों का ऐलान कर सकती है.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि एनडीए में तीसरे बड़े दल यानी चिराग पासवान की पार्टी LJP की बात अभी तक नहीं बनी है. 30 सितंबर को बीजेपी और जेडीयू को अपनी सीटों का ऐलान करना है, ऐसे में आज यानी 29 सितंबर तक का समय अंतिम फैसला लेने के लिए मांगा है. उम्मीद जताई जा रही है कि चिराग पासवान एनडीए में ही रह सकते हैं.





लोजपा की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने तार्किक समझौते के तहत सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कही थी. चिराग ने पार्टी के नेताओं से कहा था कि वे 143 सीटों पर बीजेपी के साथ, लेकिन जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं. ऐसे में एनडीए से लोजपा के अलग होने की आशंकाओं के मद्देनजर चिराग पासवान को लोजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने यह सलाह दी थी कि मौजूदा माहौल में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ना जोखिम भरा हो सकता है.
खबर है कि बीजेपी ने लोजपा को 27 विधानसभा सीटों और एमएलसी की दो सीटें ऑफर की हैं. बीजेपी ने लोजपा को इन सीटों की पूरी लिस्ट भी सौंप दी है. इस ऑफर पर अब लोजपा की केंद्रीय चुनाव समिति अंतिम निर्णय लेगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 सितंबर को बिहार में एनडीए के सीट शेयरिंग की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी.

इनपुट- आनंद अमृतराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज