लाइव टीवी

पीयू छात्र संघ चुनाव: गठबंधन धर्म का पालन करें बीजेपी के नेता : जेडीयू

News18 Bihar
Updated: December 4, 2018, 5:59 PM IST
पीयू छात्र संघ चुनाव: गठबंधन धर्म का पालन करें बीजेपी के नेता : जेडीयू
जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन (फाइल फोटो)

  • Share this:
पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव को लेकर अब जेडीयू और बीजेपी आमने-सामने आ गई है. जेडीयू ने बीजेपी को गठबंधन धर्म का पालन करने को कहा है. जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि पीयू में अब तक एक खास संगठन का ही दबदबा रहा है. इसलिए जेडीयू की मजबूती से उन्हें परेशानी हो रही है.

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि अपनी बात रखने के सबको अधिकार है, लेकिन गठबंधन धर्म का सभी को करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज कुछ नेता मुखर होकर प्रदर्शन कर रहे हैं ये सही नहीं है. सिर्फ एक ही संगठन छात्र चुनाव जीतता रहे और सभी देखते रहें ऐसे लोकतंत्र शर्मिंदा होता है.

आपको बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी में बुधवार 5 दिसंबर को छात्र संघ चुनाव होने वाला है. इसमें बीजेपी का छात्र विंग एबीवीपी और जेडीयू का छात्र संगठन के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है.बीजेपी का आरोप है कि जेडीयू पटना यूनिवर्सिटी के प्रशासन को मैनेज कर चुनाव जीतना चाहती है. इसी को लेकर बीती रात जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने वीसी रासबिहारी सिंह से मुलाकात की थी. इसके बाद कई छात्र संगठन प्रशांत किशोर को कमरे से बाहर नहीं आने दे रहे थे.

ये भी पढ़ें- OPINION: क्यों नीतीश-PK के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है पटना विश्वविद्यालय चुनाव?

देर रात को प्रशांत किशोर जब बाहर निकले तो उनकी गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया गया था. जिसके बाद एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ताओं को पीरबहोर थाने में रखा गया था. इसी ताने में बीजेपी के विधायकों ने धरना भी दिया था. भाकपा माले कई छात्र संगठनों ने पीके की पटना यूनिवर्सिटी में मौजूदगी पर सवाल उठाए थे और राज्यपाल से मिलकर शिकायत भी दर्ज करवाई थी.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें- OPINION: बीजेपी-जेडीयू के चक्रव्यूह में 'बुरे फंसे' उपेन्द्र कुशवाहा !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2018, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...