• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार विधान सभा में तीसरे नंबर की पार्टी बनी JDU, ललन सिंह के नेतृत्व में दो दिन होगी समीक्षा बैठक

बिहार विधान सभा में तीसरे नंबर की पार्टी बनी JDU, ललन सिंह के नेतृत्व में दो दिन होगी समीक्षा बैठक

ललन सिंह के नेतॉत्व में शनिवार और रविवार को जदयू की पटना में समीक्षा बैठक.

ललन सिंह के नेतॉत्व में शनिवार और रविवार को जदयू की पटना में समीक्षा बैठक.

Bihar Politics: विधान सभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नही आने के बाद से ही JDU लगातार मंथन कर रहा है. इसी कड़ी में शनिवार और रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में बिहार विधान सभा में जदयू के खराब प्रदर्शन और उनके कारणों की समीक्षा की जाएगी.

  • Share this:

पटना. बिहार विधान सभा चुनाव ( Bihar Legislative Assembly Election) में उम्मीद के मुताबिक सीट नही मिलने के बाद से ही JDU में समीक्षा  का दौर जारी है. इसी कड़ी में शनिवार और रविवार को पटना स्थित JDU कार्यालय में दो दिन तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) बैठक करने वाले हैं. इसमें JDU के सिटिंग MLA और हारे हुए उम्मीदवारों के साथ-साथ पार्टी के अन्य प्रमुख नेता भी शामिल होंगे. इस बैठक को कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि इसके पहले भी JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते आरसीपी सिंह (RCP Singh) भी समीक्षा बैठक करते रहे हैं. उन्होंने इन्हीं समीक्षा बैठकों के बाद संगठन में फेरबदल करते हुए कई पुराने लोगों की छुट्टी कर दी थी  और नए लोगों को संगठन में जगह दी थी. अब जब ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं तो ये भी संगठन में लगातार बदलाव कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जब दो दिन का समीक्षात्मक बैठक करेंगे तो पार्टी में और भी कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

दरअसल ललन सिंह पार्टी को पुराने दौर (विधानसभा में सीटों के लिहाज से जब जेडीयू बिहार की सबसे बड़ी पार्टी थी) में ले जाना चाहते हैं. इसके लिए वो हर कमी और पार्टी की ताक़त को नज़दीक से देखना और समझना चाहते हैं. हर उस वजह  की जड़ में पहुंचना चाहते हैं जिसकी वजह से JDU को विधान सभा चुनाव में झटका लगा था, ललन सिंह ये भी जानना चाहते हैं कि JDU के संगठन में कहां-कहां गड़बड़ियां हैं.

विधान सभा चुनाव में जिन उम्मीदवारों को हार मिली इसके लिए संगठन की कमजोरियां कहां तक जिम्मेदार थीं.  साथ ही ये कारण भी तलाशे जा रहे हैं कि पार्टी उम्मीदवार को किन कारणों से हार मिली. पार्टी में अंदरूनी गुटबाजी की इसमें क्या भूमिका थी.

JDU प्रवक्ता  और MLC नीरज कुमार कहते हैं कि हर पार्टी समीक्षा बैठक करती है. पार्टी आगे कैसे बढ़े इसकी रणनीति भी बनाती है. ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं तो पार्टी की मजबूती और कमजोरी को समझने  के लिए बैठक तो करना ही पड़ता है. इसी बैठक से कई बातें भी उभर कर आएंगी जिससे आने वाले समय के लिए पार्टी को मज़बूती भी मिलेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज