• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • तेजस्वी यादव पर JDU-BJP ने साधा निशाना तो RJD ने पूछा- दिल्ली देश से बाहर है क्या?

तेजस्वी यादव पर JDU-BJP ने साधा निशाना तो RJD ने पूछा- दिल्ली देश से बाहर है क्या?

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव. (फोटो: न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव. (फोटो: न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अभी कहां हैं और क्या कर रहे हैं, इसको लेकर सत्ताधारी जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP ने आरजेडी (RJD) से स्पष्टीकरण मांगा तो गर्माई प्रदेश की सियासत.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में नई सरकार बनने के एक महीने बाद नेता प्रतिपक्ष को लेकर मुद्दा गरमा गया है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अभी कहां हैं और क्या कर रहे हैं, इस सवाल को लेकर सत्ताधारी जेडीयू (JDU) ने एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष को निशाने पर ले लिया है. जेडीयू के प्रवक्ता और बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नीरज कुमार की तरफ से लगातार हमले जारी हैं. सवाल सत्ता पक्ष के दूसरे नेता भी उठा रहे हैं. नीरज कुमार ने ट्वीट कर आरजेडी (RJD) से तेजस्वी यादव को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. तेजस्वी यादव को भ्रष्टाचारी और नवसामंतवाद का प्रतीक बताते हुए जेडीयू प्रवक्ता ने आरजेडी (RJD) कुनबे को हताश बता दिया है.

गौरतलब है कि बिहार में चुनाव प्रचार और उसके बाद चुनाव परिणाम आने के बाद तक लगातार तेजस्वी यादव ने जेडीयू के मुखिया और सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमला किया था. बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर भी दोनों पक्षों की तरफ से वार–पलटवार जमकर हुआ. यहां तक कि बिहार में विधानसभा स्पीकर के चुनाव और नई विधानसभा के पहले सत्र में आरजेडी अपने-आप को मजबूत विपक्ष के तौर पर दिखाने की पूरी कवायद करती रही. किसानों के आंदोलन के समर्थन में भी आरजेडी खड़ी रही.

भारत बंद में नहीं शामिल हुए तेजस्वी
तेजस्वी यादव की इन कोशिशों से बिहार में एक मजबूत विपक्ष का एहसास हो रहा था. लेकिन, किसानों के समर्थन में 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद में तेजस्वी यादव का शामिल न होना विरोधियों को एक मुद्दा थमा गया. जेडीयू और बीजेपी ने अब इस मुद्दे को लगातार उठाकर नेता प्रतिपक्ष पर कैजुअल राजनीति करने का आरोप लगा दिया. जेडीयू नेता नीरज कुमार का हमला भी उसी संदर्भ में है.

दिल्ली यात्रा पर शियासत
जेडीयू के अलावा बीजेपी ने भी तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए उन्हें नॉन-सीरियस तक बता दिया. बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा ‘तेजस्वी  यादव बिहार की राजनीति के नॉन-सीरियस कैरेक्टर हैं और राजनीति उनके लिए लक्जरी की तरह है. लोकसभा चुनाव के वक्त वोट दिए बिना भाग गए थे दिल्ली, इसके अलावा कोविड के समय दिल्ली में थे. अब विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली भाग खड़ा हुए हैं.’ बीजेपी प्रवक्ता ने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया कि उन्होंने कृषि बिल पर शिगूफा खड़ा करने की कोशिश की. हालांकि जेडीयू और बीजेपी की तरफ से लगाए गए आरोपों पर आरजेडी की तरफ से भी पलटवार किया जा रहा है.



आरजेडी ने किया बचाव
आरजेडी की तरफ से श्याम रजक ने मोर्चा संभालते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव लापता नहीं हैं. न्यूज 18 से बात करते हुए श्याम रजक ने कहा, ‘तेजस्वी यादव लापता नहीं हैं. वे लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश दे रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘संगठन के लिए चौक-चौराहे पर रहना जरूरी है क्या? वे लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को निर्देश दे रहे हैं.’ जेडीयू-बीजेपी की तरफ से तेजस्वी यादव के बार-बार दिल्ली जाने और ऐन मौके पर बिहार से बाहर चले जाने के सवाल पर आरजेडी नेता ने पलटवार करते हुए जेडीयू से ही सवाल किया. श्याम रजक ने जेडीयू से पूछा, ‘क्या दिल्ली देश से बाहर है? पूरे देश की राजनीति दिल्ली से होती है. क्यों सीएम नीतीश कुमार को दिल्ली में सरकारी घर लेना पड़ता है?’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज