होम /न्यूज /बिहार /बिहार के सभी जिलो में आज सड़क पर उतरेगा JDU, जानें मार्च और विरोध की वजह

बिहार के सभी जिलो में आज सड़क पर उतरेगा JDU, जानें मार्च और विरोध की वजह

बिहार की बदली राजनीतिक परिस्थिति के बीच जेडीयू ने मंगलवार को विरोध मार्च का ऐलान किया है

बिहार की बदली राजनीतिक परिस्थिति के बीच जेडीयू ने मंगलवार को विरोध मार्च का ऐलान किया है

Bihar Politics: भाजपा से अलग होने के बाद से ही JDU भाजपा पर हमलावर है. अब पार्टी सड़क पर उतरकर भाजपा और बीजेपी सरकार की ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार में अभी कोई चुनाव नहीं होने वाला है, बावजूद इसके माहौल ऐसा लग रहा है मानो कोई चुनाव सिर पर है. इस कड़ी में JDU भाजपा के खिलाफ अब सड़क पर उतर विरोध करने की तैयारी में है. मंगलवार को बिहार के सभी मुख्यालयों में केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ मार्च निकाला जाएगा.
दरअसल बिहार की राजनीतिक हलचल बेहद तेज है, खासकर जब से JDU भाजपा से अलग हुई है और बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है. भाजपा और महागठबंधन के बीच एक दूसरे पर हमला बेहद तेज है. इसी बीच अमित शाह बिहार के दो दिनों के दौरे पर आए और बिहार की सरकार पर हमला बोला है.

अमित शाह ने बिहार की सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए जिससे बिहार की महागठबंधन सरकार हरकत में है. इस क्रम में अब JDU भी केंद्र की सरकार पर हमला बोलने के लिए सड़क पर उतरने की तैयारी में है और आज बिहार के तमाम जिला मुख्यालय में JDU के MP से लेकर MLA और पार्टी के ज़िला से लेकर प्रखंड स्तर के नेता विरोध करेंगे और विरोध के साथ साथ मार्च भी निकालेंगे.  JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा कहते हैं कि बिहार को केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से बिहार को काफी नुकसान हो रहा है, साथ-साथ बिहार के माहौल को भी खराब करने की कोशिश की जा रही है.

जेडीयू इसी के विरोध में मार्च निकाल रहा है ताकि लोग सतर्क और जागरूक रहें. JDU के सतर्कता और जागरूकता मार्च में फिलहाल उनके सहयोगी पार्टी शामिल नहीं हैं. अकेले ही JDU मार्च निकाल रहा है जिस पर भाजपा चुटकी ले रही है. भाजपा प्रवक्ता राम सागर सिंह कहते हैं कि JDU बेचैनी में है. उसे समझ में नहीं आ रहा है कि वो क्या करे. दिल्ली मे सोनिया गांधी ने तवज्जो नहीं दिया, अब राजद का दबाव भी बढ़ रहा है. बहुत जल्द JDU को सड़क पर ही आना है सो उसकी तैयारी उन्होंने पहले से ही शुरू कर दी है.

Tags: Bihar News, JDU news, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें