Home /News /bihar /

jdu candidate anil hegde elected unopposed to rajya sabha jhnj

जेडीयू उम्मीदवार अनिल हेगड़े राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, सीएम नीतीश कुमार का जताया आभार

राज्यसभा उपचुनाव में जेडीयू उम्मीदवार अनिल हेगड़े निर्विरोध निर्वाचित हुए.

राज्यसभा उपचुनाव में जेडीयू उम्मीदवार अनिल हेगड़े निर्विरोध निर्वाचित हुए.

Rajya Sabha By Election: किंग महेन्द्र के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उपचुनाव में जदयू के उम्मीदवार अनिल हेगड़े निर्विरोध निर्वाचित हुए. राज्यसभा की बाकी पांच सीटों के लिए कल से नामांकन शुरू हो जाएगा. इन पांच सीटों में संख्या बल के आधार पर जेडीयू को एक, बीजेपी और राजद को 2-2 सीटें मिलने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राज्यसभा सदस्य किंग महेन्द्र के निधन से खाली हुई सीट पर हुए उपचुनाव में जदयू के उम्मीदवार अनिल हेगडे निर्विरोध निर्वाचित हुए. बिहार विधानसभा के सचिव ने उन्हें राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर सर्टिफिकेट दिया. निर्विरोध निर्वाचित होने पर सर्टिफिकेट लेने के बाद अनिल हेगड़े ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया.

अनिल हेगड़े ने कहा कि जॉर्ज फर्नांडिस जैसे संघर्षशील नेता के साथ काम करने का गौरव प्राप्त हुआ है. वहीं इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार ने ऐसे व्यक्ति को राज्यसभा भेजा है जिनका जीवन संघर्ष से जुड़ा रहा है. जदयू कार्यालय में 12 वर्ष रहकर पार्टी के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया है. अनिल हेगड़े पहले की तरह आगे भी काम करते रहेंगे.

राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव संपन्न हो गया, लेकिन राज्यसभा की पांच सीटों के लिए कल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. इन पांच सीटों में संख्या बल के आधार पर जेडीयू को एक, बीजेपी और राजद को 2-2 सीटें मिलने की संभावना है.

जेडीयू ने अभी अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान नहीं किया है. इस बार दल के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा है. उनका तीसरी दफे राज्यसभा जाने पर संशय है. जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने उम्मीदवार चयन का अधिकार सीएम नीतीश कुमार को दे दिया है.

वहीं, जदयू विधायकों को किसी तरह का निर्देश देने की चर्चा का खंडन करते हुए जदयू के मुख्य सचेतक और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. किसी भी विधायक को पटना रहने या अन्य किसी तरह का निर्देश नहीं दिया गया है. राज्यसभा चुनाव के लिए जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत कर दिया गया तो फिर ऐसी चर्चाओं का आधार क्या है?  इस तरह से उन्होंने विधायकों को अगले 72 घंटे तक पटना में रहने की चर्चा का खंडन किया.

Tags: Bihar News, JDU news, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर