Article 370: JDU ने बदला रुख, RCP सिंह बोले- सबको कानून का पालन करना चाहिए

जेडीयू नेता ने आरसीपी सिंह ने कहा कि वह कामना करते हैं कि लद्दाख और कश्मीर का विकास होगा. बता दें कि जेडीयू ने आर्टिकल 370 में संशोधन का विरोध किया है.

News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 3:35 PM IST
Article 370: JDU ने बदला रुख, RCP सिंह बोले- सबको कानून का पालन करना चाहिए
धारा 370 पर जेडीयू ने अपना रुख बदलते हुए कहा है कि नए कानून का समर्थन किया जाना चाहिए.
News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 3:35 PM IST
अनुच्‍छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने और जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल लाने का विरोध करने वाली जेडीयू ने क्या अब अपने सुर नरम कर लिए हैं? अब यह सवाल उठने लगे हैं. दरअसल, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा है कि जब कोई कानून बनता है तो वह देश का कानून होता है और कानून का सबको पालन करना चाहिए. उन्होंने विरोध करने का कारण जॉर्ज फर्नांडिस के विचारों को बताया.

'कश्मीर का विकास हो'
जेडीयू नेता ने कहा कि हम कामना करते हैं कि लद्दाख और कश्मीर का विकास होगा. प्रदेश के लोगों के बीच केंद्र सरकार यह मैसेज दे कि कश्मीर का विकास होगा. कश्मीर के लोगों को यह लगना चाहिए कि सरकार द्वारा उठाया गया कदम उनके हित में है. आरसीपी सिंह ने कहा कि कश्मीर भारत का हिसा था, है और रहेगा .

'जॉर्ज फर्नांडिस का था मुद्दा'

आरसीपी सिंह ने कहा कि किसी भी मुद्दे से किसी पार्टी को एक लगाव होता है. हमलोगों को लगता है कि जब एनडीए बना था तो जॉर्ज फर्नांडिस ने इस मुद्दे को रखा था. हमलोग ऐसा मैसेज नहीं देना चाहते थे कि उनके (जॉर्ज फर्नांडिस) न रहने पर हमने (जेडीयू) विचार बदल लिए हैं.

निष्प्रभावी हुआ धारा 370
बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को धारा 370 के खंड एक को छोड़कर बाकी सभी को निष्प्रभावी करने का संकल्प राज्यसभा में प्रस्तुत किया और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ ही इसे निष्प्रभावी कर दिया गया. वहीं, इसी दिन जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल भी पेश किया गया. जेडीयू ने इस बिल का यह कहते हुए विरोध किया कि इसपर न तो सहमति बनाने की कोशिश की गई और न ही उनसे कोई राय ली गई.
Loading...

रिपोर्ट- आनंद अमृतराज

ये भी पढ़ें-


बार-बार क्यों 'खारिज' किए जा रहे हैं CM नीतीश कुमार ?




जेल का फाटक टूटेगा... इस नारे को सुषमा ने बनाया था 'परिवर्तन' का औजार

First published: August 7, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...