जम्मू-कश्मीर में तनाव पर JDU की दो टूक- अपना रुख साफ करे बीजेपी, 370 हटाने पर हम साथ नहीं

जैसे बीजेपी को अपने पॉलिटिकल स्टैंड पर गर्व है वो अपने रूट से चिपकी हुई है. वैसे ही जेडीयू भी अपने स्टैंड पर कायम है. हम धारा 370 को हटाने के पक्ष में नहीं हैं.

News18 Bihar
Updated: August 3, 2019, 8:08 PM IST
जम्मू-कश्मीर में तनाव पर JDU की दो टूक- अपना रुख साफ करे बीजेपी, 370 हटाने पर हम साथ नहीं
जेडीयू ने दिखाया BJP को कड़ा रुख
News18 Bihar
Updated: August 3, 2019, 8:08 PM IST
बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चलाने वाली जेडीयू ने एक बार फिर उसे तीखे तेवर दिखाए हैं. जम्मू और कश्मीर में चल रहे तनाव पर जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि सरकार ने जो एडवाइजरी जारी की है, उससे घाटी में भय का माहौल है. सरकार द्वारा अमरनाथ यात्री को रोका जा रहा है. सैलनियों को वापस आने के लिए कहा गया है. ऐसे में सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि उसके इरादे क्या हैं?

हम धारा 370 को हटाने के पक्ष में नहीं हैं
केसी त्यागी ने आगे कहा कि जिस तरह से जम्मू और कश्मीर में पेट्रोल पम्प और एटीएम पर लाइनें लग रही हैं. उससे लोगों में संशय का माहौल बना हुआ है. जैसे बीजेपी को अपने पॉलिटिकल स्टैंड पर गर्व है वो अपने रूट से चिपकी हुई है. वैसे ही जेडीयू भी अपने स्टैंड पर कायम है. हम धारा 370 को हटाने के पक्ष में नहीं हैं. अगर सरकार इस पर कदम आगे बढ़ाती है तो हम अपनी बात कहेंगे कि सभी लोगों को विश्वास में लेकर आगे बढ़ें.

राजनीतिक दल सरकार से सवाल कर रहे हैं

दरअसल जम्मू कश्मीर में सेना की बढ़ती हलचल से सभी हैरान हैं. राजनीतिक दल सरकार से सवाल कर रहे हैं. अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. राज्यपाल और सेना की तरफ से कुछ बयान आए हैं लेकिन पुख्ता तौर पर कुछ भी सामने नहीं आ पाया है, जिसके बाद ये कहा जा सके कि इसी वजह से घाटी में सेना की इतनी भारी तैनाती की जा रही है.

केंद्र सरकार खत्म कर सकती है आर्टिकल 35ए और 370
सबसे ज्यादा इसी बात की संभावना जताई जा रही है. कहा जा रहा है कि जम्मू कश्मीर को स्पेशल स्टेट्स देने वाले आर्टिकल 35ए और 370 को केंद्र सरकार खत्म कर सकती है. ऐसा करने से पहले सरकार घाटी में भारी सुरक्षाबल की तैनाती कर रही है ताकि विरोध होने पर उससे आसानी से निपटा जा सके. हालांकि ये मामला कोर्ट में लटका पड़ा है. लेकिन बीजेपी ने 35ए और 370 के मुद्दे को 2104 के साथ 2019 के अपने घोषणापत्र में बनाए रखा है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

मॉब लिंचिंग! चोरी के नाम पर भीड़ ने दो लोगों को जमकर पीटा

CM नीतीश के फॉर्मूले पर चल रहा ये जिला, 140 को मिली सजा
First published: August 3, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...