संयुक्त कश्मीर पर NDA की वैचारिक प्रतिबद्धता से हम अलग नहीं - JDU

केसी त्यागी ने कहा कि भारत की सार्वभौमिकता, स्वायत्तता और निर्भरता के किसी भी सवाल पर जेडीयू NDA का सबसे मजबूत पार्टनर के तौर पर उभरेगी.

News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 4:32 PM IST
संयुक्त कश्मीर पर NDA की वैचारिक प्रतिबद्धता से हम अलग नहीं - JDU
जेडीयू ने कहा कि हमने विवादित मुद्दों को छोड़ हर बिल का समर्थन किया है.
News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 4:32 PM IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया है. NDA का हिस्सा होने के बाद भी पार्टी ने ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के लिए लोकसभा में पेश संकल्प और राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 का विरोध करते हुए वॉक आउट कर दिया. JDU  की ओर से सांसद ललन सिंह ने लोकसभा में कहा कि हम एक दूसरे की विचारधारा को जानते हैं, लेकिन धारा 370 पर सरकार के फैसले का विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि अभी इस तरह का फैसला लेने का सही वक्त नहीं था. इसी बात को जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने सदन से बाहर दोहराया. उन्होंने इसको लेकर एनडीए में किसी तरह की हलचल से इनकार करते हुए संयुक्त कश्मीर के मुद्दे पर एनडीए के साथ होने का दावा किया.

'विवादित मुद्दों को छोड़ हर बिल का किया समर्थन'
जेडीयू नेता ने कहा कि बीजेपी के पास स्पष्ट बहुमत है और वह कोई भी बिल पास कराने के लिए स्वतंत्र है.  जेडीयू ने तीन तलाक और 370 को छोड़ कर हर बिल का समर्थन किया है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान के साथ खड़ा रहने की बात कही है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन को भारत का हिस्सा बताया था और इसके लिए जान भी देने की बात कही थी.

संयुक्त कश्मीर पर एनडीए के साथ है जेडीयू

-केसी त्यागी ने कहा कि भारत की सार्वभौमिकता, स्वायत्तता और निर्भरता के किसी भी सवाल पर जेडीयू NDA का सबसे मजबूत पार्टनर के तौर पर उभरेगी. उन्होंने कहा कि डॉ लोहिया भी संयुक्त कश्मीर की बात करते थे, इस पर NDA से अलग हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता नहीं है.

कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के उस बयान का केसी त्यागी ने विरोध किया है जिसमें उन्होंने सवाल कहा था कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतिरक मामला है, यह कैसे कहा जा सकता है? केसी त्यागी ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और हम सेना के के पराक्रम और शौर्य को हम सलाम करते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- 


'हलचल' की आशंका के बीच इस 'गोल्डन चांस' को गंवाना नहीं चाहते CM नीतीश!




FIR कराने गई युवती को थानेदार ने दी न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी, पीड़िता ने किया सुसाइड

First published: August 6, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...