Home /News /bihar /

नीतीश कुमार की पार्टी ने 15 दिन में जुटाया 100 करोड़ चंदा, ‘लक्ष्मी’ की कृपा पर राजद बोला- कालाधन

नीतीश कुमार की पार्टी ने 15 दिन में जुटाया 100 करोड़ चंदा, ‘लक्ष्मी’ की कृपा पर राजद बोला- कालाधन

JDU News: बिहार में जेडीयू को 15 दिनों में 100 करोड़ रुपए का चंदा मिला है.

JDU News: बिहार में जेडीयू को 15 दिनों में 100 करोड़ रुपए का चंदा मिला है.

JDU Donation News: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड का दावा है कि मात्र 15 दिन में स्वैच्छिक चंदा संग्रहण से पार्टी को 100 करोड़ के करीब रुपए मिले हैं. पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने उसे ये पैसे दिए हैं. साथ ही आम लोगों का भी सहयोग मिला है. पार्टी का मानना है कि चंदे की यह रकम मार्च तक 300 करोड़ रुपए तक जा सकती है. वहीं प्रमुख विपक्षी दल राजद ने इस पैसे को कालाधन करार दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी यानी जनता दल-यूनाइटेड (JDU) पर ‘लक्ष्मी’ की खूब कृपा हुई है. दरअसल पार्टी ने दावा किया है कि मात्र 15 दिनों में उनकी पार्टी को 100 करोड़ रुपया का चंदा (JDU Donation Amount) जेडीयू के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ जनता ने अपनी इच्छा से दिया है, जो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की लोकप्रियता को बताता है कि जनता के बीच आज भी जदयू और नीतीश कुमार कितने लोकप्रिय हैं.

बता दें कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में JDU को जोरदार झटका लगा था और पार्टी मात्र 43 सीट पर सिमट गई थी. लेकिन उसके बाद से जेडीयू लगातार इस प्रयास में है कि पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए, खासकर आर्थिक तौर पर भी. इसे देखते हुए पार्टी ने स्वेच्छा से पार्टी के लोगों के साथ–साथ जनता से अपील की कि वो JDU को चंदा देकर मदद करें.

उम्मीद से ज्यादा धनवर्षा

JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा कहते हैं कि पार्टी ने स्वेच्छा से लोगों से और अपनी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से अपील की थी, जिसका इतना अच्छा परिणाम आएगा ये नहीं सोचा था. फिलहाल जो जानकारी है उसके मुताबिक चंदे से मिली रकम ने लगभग 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू लिया है.

मार्च तक 300 करोड़ रुपए तक चंदा मिलने की उम्मीद

उमेश कुशवाहा ने उम्मीद जाहिर की है कि मार्च तक जेडीयू को लगभग 300 करोड़ रुपए तक की राशि चंदे के रूप में मिल जाएगी. उमेश कुशवाहा ये भी कहते हैं कि चंदा संग्रहण पूरी तरह से पारदर्शी है और इसे जब हम चुनाव आयोग को देंगे तो सार्वजनिक भी हो जाएगा और लोग देख भी सकते हैं.

कालेधन को सफेद करने की कवायद

जदयू के इस दावे पर विरोधी दल राजद को हैरानी होती है. राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र चुटकी लेते हुए जदयू पर हमला बोलते हैं और कहते हैं कि पैसा काला धन है और जेडीयू ने आरोप लगाया कि अधिकारियों और नेताओं के माध्यम से उगाहे गए काले धन को सफेद करने की कवायद है. भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद जेडीयू के दावे पर कुछ बोलने से परहेज करते दिखे, लेकिन वह यह दावा करना नहीं भूलते कि भाजपा के अभियान को सबसे ज़्यादा लोग पसंद करते हैं.

Tags: Bihar News, JDU news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर