ट्रिपल तलाक बिल पर JDU का विरोध जारी, बोली- ऐसे मुद्दों पर आम सहमति की जरूरत

जानकारी के अनुसार फौरी तीन तलाक विधेयक पर मतदान के दौरान जनता दल यूनाइटेड, तेलगु देशम पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति और वाईएसआर कांग्रेस के सांसद अनुपस्थित रह सकते हैं.

News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 12:46 PM IST
ट्रिपल तलाक बिल पर JDU का विरोध जारी, बोली- ऐसे मुद्दों पर आम सहमति की जरूरत
केसी त्यागी ने कहा कि इसको लेकर एनडीए के भीतर कभी भी आम सहमति बनाने की कोशिश नहीं की गई है
News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 12:46 PM IST
तीन तलाक के मुद्दे को लेकर एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने एक बार फिर से विरोध के स्वर मुखर करते हुए अपना स्टैंड साफ किया है. केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया. इसके लिए विपक्षी दलों को मनाने की कोशिश जारी है, लेकिन JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि मौजूदा स्‍वरूप में जेडीयू को तीन तलाक़ बिल स्वीकार नहीं है.

केसी त्‍यागी ने कहा कि ऐसे नाज़ुक मुद्दे पर आम सहमति बनाने की ज़रूरत है. उन्‍होंने कहा कि एनडीए के कॉमन एजेंडा में यह मुद्दा नहीं रहा है. यह बीजेपी और जनसंघ का प्रोग्राम है. इसको लेकर एनडीए के भीतर कभी भी आम सहमति बनाने की कोशिश नहीं की गई. वहीं, जानकारी के अनुसार, कम से कम 4 केंद्रीय मंत्री और दो वरिष्ठ राज्यसभा सांसदों ने गठबंधन और विपक्षी दलों से तीन तलाक बिल पर बात की.

वोटिंग में हिस्‍सा नहीं लेगी JDU!
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस विधेयक पर मतदान के दौरान जनता दल यूनाइटेड, तेलगु देशम पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति और वाईएसआर कांग्रेस के सांसद अनुपस्थित रह सकते हैं. धारा 35A के मुद्दे पर त्यागी न कहा कि एनडीए में रहते हुए भी कई मुद्दे ऐसे हैं जिन पर हमारे अलग-अलग विचार हैं. जहां तक 35ए की बात है तो इस पर भी जेडीयू की राय बीजेपी से अलग है. त्यागी ने बाढ़ के मुद्दे पर कहा कि हमें ख़ुशी है कि प्रधानमंत्री ने अपनी चिंता सीएम और डिप्टी सीएम से जताई है. हमें आशा ही नहीं, बल्कि पूर्ण विश्वास है कि बिहार के लिए हर संभव मदद और सहायता जो केंद्र सरकार द्वारा अपेक्षित है की जाएगी.

प्रशांत-ममता पर दी सफाई
प्रशांत किशोर-ममता के मुद्दे पर त्यागी ने कहा कि टीएमसी के साथ आइपैक का क़रार है न कि पीके जेडीयू के उपाध्यक्ष के नाते ममता बनर्जी के साथ हैं. इसमें पीके की कोई भूमिका नहीं है. बिहार में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के अकेले उतरने के सवाल पर त्यागी ने कहा कि इससे दोनों (आरजेडी-कांग्रेस) को अपनी असलियत का पता लग जाएगा और आगे के लिए रास्ते भी साफ़ हो जाएंगे.

इनपुट- अमितेष कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- तीन तलाक बिल आज होगा पेश, सांसदों की गैर मौजूदगी का राज्यसभा में बीजेपी को मिल सकता है फायदा

ये भी पढ़ें- TIK TOK वीडियो बनाने में ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...