बिहार: इधर RJD के 5MLC ने छोड़ी पार्टी, उधर JDU ने विधानपरिषद के लिए 3 नामों पर लगाई मुहर
Patna News in Hindi

बिहार: इधर RJD के 5MLC ने छोड़ी पार्टी, उधर JDU ने विधानपरिषद के लिए 3 नामों पर लगाई मुहर
मंगलवार को बिहार में ही राजद के पांच एमएलसी ने जेडीयू ज्वाइन किया है (सांकेतिक फोटो)

MLC Election: बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने पूर्व विधानपरिषद सदस्य गुलाम गौस के अलावा कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को उच्‍च सदन भेजने का फैसला किया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) से पूर्व विधानपरिषद के चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. इस कड़ी में जहां मंगलवार को राजद (RJD) के 5 विधान पार्षदों ने पार्टी के साथ छोड़ते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाली JDU ज्वाइन कर लिया तो वहीं दूसरी ओर जेडीयू ने भी विधानपरिषद के चुनाव के लिए अपने 3 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. RJD के राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद, रणविजय सिंह, दिलीप राय और कमरे आलम ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी.

इन तीन लोगों के नाम पर लही मुहर
दूसरी ओर बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड की तरफ से जिन तीन लोगों को इस बार विधानपरिषद भेजे जा रहा है उनमें पूर्व विधानपरिषद सदस्य गुलाम गौस के अलावा कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी का नाम शामिल है. इन तीनों नाम पर मुहर लग गई है और इसकी आधिकारिक घोषणा शेष है. गुलाम गौस के अलावा 2 अन्य चेहरों में भीष्म साहनी बिहार के मोतिहारी से संबंध रखते हैं, जबकि कुमुद वर्मा जहानाबाद की हैं.

अशोक चौधरी भी जाएंगे विधान परिषद
जानकारी के मुताबिक, ये तीनों उम्मीदवार जेडीयू की तरफ से विधानपरिषद का नामांकन करेंगे. गुलाम गौस की बात करें तो वो बिहार की राजनीति का जाना माना मुस्लिम चेहरा हैं और आरजेडी छोड़कर हाल में ही जेडीयू में आए थे. जबकि कुमुद वर्मा को महिला कोटे से सीट देते हुए विधानपरिषद में भेजने का निर्णय लिया गया है. कुमुद वर्मा बिहार के जहानाबाद से संबंध रखती हैं. दूसरी ओर बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी जिनका कार्यकाल पूरा हो रहा है, वह इस बार राज्यपाल के कोटे से विधानपरिषद की सदस्यता हासिल करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज