चुनाव आयोग से मिला JDU का प्रतिनिधिमंडल, शरद की खाली सीट पर चुनाव कराने की अपील
Patna News in Hindi

चुनाव आयोग से मिला JDU का प्रतिनिधिमंडल, शरद की खाली सीट पर चुनाव कराने की अपील
जदयू नेता के सी त्यागी ( फाइल)

शरद यादव की सदस्यता मामले में 23 मई को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई है.

  • Share this:
जेडीयू का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चुनाव आयोग से मिलकर शरद यादव की राज्यसभा सीट पर जल्द चुनाव कराने की अपील की. जेडीयू के के सी त्यागी, आरसीपी सिंह, ललन सिंह और संजय झा ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की.

जदयू नेता के सी त्यागी ने कहा कि संविधान के मुताबिक 6 महीने के अंदर रिक्त सीट पर चुनाव कराना जरुरी है और राज्यसभा के सभापति के फैसले के मद्देनजर शरद यादव की सीट को 6 जून तक भरना जरूरी है. जदयू का तर्क है कि कोर्ट ने राज्यसभा के सभापति के फैसले को कोई स्ठगन आदेश जारी नहीं किया है बल्कि राज्यसभा सदस्य के रुप में उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं को बरकरार रखने की बात कही है.

मालूम हो कि पार्टी विरोधी बयान देने के मुद्दे पर जदयू ने राज्यसभा के सभापति से शरद यादव की सदस्यता खत्म करने की अपील की है और बाद में दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी. शरद यादव की सदस्यता खत्म होने के 6 महीने पूरे होने वाले है लिहाजा खाली सीट पर 4 जून तक चुनाव करा लेना चाहिए.  शरद यादव की सदस्यता मामले में 23 मई को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई है. ( दिल्ली से दिवाकर तिवारी की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज