बिहार विधानसभा चुनाव: JDU ने की एक फेज में मतदान की मांग, RJD को डिजिटल प्रचार पर आपत्ति
Patna News in Hindi

बिहार विधानसभा चुनाव: JDU ने की एक फेज में मतदान की मांग, RJD को डिजिटल प्रचार पर आपत्ति
आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा की डिजिटल प्रचार से सिर्फ पैसे वालों को ही फायदा होगा

बिहार सरकार के मंत्री ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा बिहार का चुनाव (Bihar Election) अकेला हो रहा है. इसलिए पूरा चुनाव एक फेज में ही होना चाहिए. साथ ही डिजिटल माध्यम से कैसे प्रचार हो, इसके लिए नियम आयोग बनाना चाहिए.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के ऐलान से पहले सत्ता और विपक्ष में जुबानी जंग तेज है. चुनाव को लेकर बिहार निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. बैठक के बाद जदयू (JDU) और आरजेडी (RJD) ने एक-दूसरे पर जमकर प्रहार किया. सर्वदलीय बैठक में जेडीयू ने एक फेज में विधानसभा चुनाव कराने की मांग की. वहीं आरजेडी ने डिजिटल रैली को लेकर आयोग के सामने अपनी आपत्ति दर्ज कराई.

जेडीयू ने रखी ये मांग 

जदयू नेता और मंत्री ललन सिंह ने कहा बिहार का चुनाव अकेला हो रहा है. इसलिए पूरा चुनाव एक फेज में होना चाहिए. अगर सुरक्षा बलों की जरूरत पड़ती है, तो निर्वाचन आयोग को दूसरे राज्यों से अपने संसाधन मंगाकर चुनाव में लगाना चाहिए. जदयू ने यह भी मांग रखी की कि बड़े नेताओं को रैलियां करने की छूट मिलनी चाहिए. ताकि वे अपनी बात लोगों तक पहुंचा सके. डिजिटल माध्यमों के जरिए कैसे प्रचार हो, इसका नियम निर्वाचन आयोग बनाए.



डिजिटल रैली पर आरजेडी को आपत्ति 
उधर, जेडीयू के इस प्रस्ताव पर निशाना साधते हुए आरजेडी ने इसे विपक्ष को कमजोर करने की साजिश करार दिया. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बैठक से लौटते हुए कहा की डिजिटल प्रचार के जरिए सिर्फ पैसे वालों को ही फायदा होगा. ऐसे प्रचार से विपक्ष को कमजोर करने की साजिश हो रही है. जगदानंद सिंह ने कहा राजनीतिक दल के नेताओं को लोगों तक आसानी से पहुंचने की छूट मिलनी चाहिए. इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग के जो नियम लगाए जा सकते हैं. वे नियम लगाए जाएं. आरजेडी नेता ने सत्ताधारी दलों को चैलेंज करते हुए कहा कि मेनिफेस्टो जारीकर और पर्ची बांटकर लड़ना चाहे तो लड़ लें.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading