बिहार चुनाव 2020 : जेडीयू को मिला मुस्लिम अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा का समर्थन

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले फेज के लिए मतदान संपन्न हो चुका है.
बिहार विधानसभा चुनाव में पहले फेज के लिए मतदान संपन्न हो चुका है.

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात के बाद अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा के सुप्रीमो परवेज सिद्दिकी ने जेडीयू को समर्थन देने की घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 7:45 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में बिखरने और जुड़ने का खेल अब भी जारी है. पहले चरण का मतदान हो जाने के बाद भी पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर हैं. इस बीच खबर आई है कि बिहार में मुस्लिम अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा (MMRF) ने जदयू (JDU) को अपना समर्थन दे दिया है. समर्थन देने की घोषणा अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष परवेज सिद्दिकी (Parvez Siddiqui) ने की.

परवेज सिद्दिकी ने की वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात
इससे पहले उन्होंने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात की. उनसे हुई मुलाकात के बाद अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा के सुप्रीमो परवेज सिद्दिकी ने जेडीयू को समर्थन देने की घोषणा की. समर्थन की इस घोषणा के बाद जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा का समर्थन बिहार विधानसभा के चुनाव में उत्साह बढ़ाने वाला है. सभी वर्ग को इस धारा के साथ जुड़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को गठबंधन सरकार से निराशा हाथ लगी, इस समर्थन की एक बड़ी वजह गठबंधन वाली सरकार से पैदा हुई निराशा है.

नीतीश ने अल्पसंख्यकों के लिए कई काम किए : प्रदेश अध्यक्ष
प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यकों के लिए काम कर कई कीर्तिमान स्थापित किए. उन्होंने याद दिलाया कि भागलपुर दंगे की जांच नीतीश सरकार ने करवाई. कहने की जरूरत नहीं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यकों के लिए कई काम किए. उन्होंने बताया कि मदरसा शिक्षकों की बहाली इस सरकार ने प्रमुखता से की. कब्रिस्तान की घेराबंदी का काम भी नीतीश कुमार ने ही करवाया.





एनडीए का साथ देने की अपील
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एनडीए मजबूत स्थिति में है. उन्होंने दूसरे चरण के मतदाताओं से अपील की कि इस सरकार के साथ मजबूती के साथ खड़े रहें और मतदान करें. (इनपुट : रवि एस नारायण)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज