लाइव टीवी

ANALYSIS: क्या जेडीयू में दरकिनार हो रहे हैं चुनावी चाणक्य प्रशांत किशोर!

चंद्रमोहन | News18 Bihar
Updated: March 8, 2019, 10:11 PM IST
ANALYSIS: क्या जेडीयू में दरकिनार हो रहे हैं चुनावी चाणक्य प्रशांत किशोर!
फाइल फोटो

साफ तौर पर दिख रहा है कि प्रशांत किशोर अब पार्टी से किनारे किए जाने लगे हैं और अब जब नेताओं ने विरोध जताना शुरू कर दिया है तो जाहिर सी बात है कि यह फेहरिस्त लंबा ही होना है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव करीब हैं. ऐसे में सभी पार्टियां देश के इस दंगल में दम आजमाने के लिए दंभ भरती नजर आ रही है. देश के प्रधानमंत्री दुबारा सत्ता में आने के लिए जोर लगाए हुए हैं. विपक्ष में बैठी कांग्रेस कुलांचे भर रही है. लेकिन इन सभी हलचल के बीच चुनाव के चाणक्य माने जाने वाले प्रशांत किशोर दरकिनार होने लगे हैं. प्रशांत किशोर को लेकर पार्टी के अंदर विरोध इतना हावी हो चला है कि अब जेडीयू के नेता प्रशांत के खिलाफ खड़े होने लगे हैं.

पहले पार्टी के प्रवक्ता और नीतीश कुमार के करीबी नीरज सिंह ने प्रशांत को पानी पिलाया तो उसके बाद संगठन के साथी सांसद और नीतीश कुमार के खास कहे जाने वाले आरसीपी सिंह ने मोर्चा खोल दिया है. दरअसल प्रशांत किशोर जब से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये गए तब से पार्टी में विरोध शुरू हो गया था. लेकिन प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने ही पार्टी में लाया था, इसलिए किसी को मुंह खोलने की हिम्मत नहीं हुई. लेकिन अंदरखाने में खिचड़ी पक रही थी. ऐसे में पहले प्रशांत किशोर को पटना में होने वाली संकल्प रैली से दूर किया गया तो प्रशांत पोस्टर से भी दूर हो गए.

इसी बीच, प्रशांत किशोर ने मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम में यह कह दिया कि वो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाने में मदद कर सकते हैं तो छात्रों को विधायक या एमएलसी तो बना ही सकते हैं. इसको लेकर पार्टी के नेता नीरज सिंह ने प्रशांत पर हमला बोल दिया और कहा की किसी को भ्रम में रहने की जरूरत नहीं है. जनता और पार्टी के नीति से नेता चुने जाते हैं. वहीं, राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रंशात किशोर को अभी पार्टी में आए हुए ही कितने दिन हुए हैं.

बहरहाल, साफ तौर पर दिख रहा है कि प्रशांत किशोर अब पार्टी से किनारे किए जाने लगे हैं और अब जब नेताओं ने विरोध जताना शुरू कर दिया है तो जाहिर सी बात है कि यह फेहरिस्त लंबा ही होना है.

ये भी पढ़ें-

बिहार में 'कातिल' बनी पुलिस! जुर्म कबूलने के लिए इतना पीटा कि 2 अपराधियों ने तोड़ दिया दम

राजद ने मांगा 'एयर स्ट्राइक' का सबूत, 19 मिनट की कार्रवाई को सार्वजनिक करे सरकार
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2019, 8:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...