Bihar Assembly Election: लालू के समधी का दावा, इस बार NDA को मिलेगा यादवों का वोट
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Election: लालू के समधी का दावा, इस बार NDA को मिलेगा यादवों का वोट
लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय की फाइल फोटो

Bihar Assembly Election: लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने पिछले दिनों ही जेडीयू की सदस्यता ली है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय के परिवार से आने वाले चंद्रिका राय की यादवों पर अच्छी पकड़ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 2:38 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में जारी विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की सरगर्मी के बीच लालू प्रसाद यादव के समधी और हाल ही में जेडीयू (JDU) ज्वाइन करने वाले बिहार सरकार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय (Chandrika Rai) ने यादवों के वोट बैंक को लेकर बड़ा दावा किया है. लालू के समधी और जेडीयू नेता चंद्रिका राय का दावा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बिहार के यादवों का पूरा समर्थन लालू की पार्टी राजद और महागठबंधन की बजाय जेडीयू और एनडीए को जाएगा.

चंद्रिका राय ने सोमवार को सीएम नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली का समर्थन हुए करते हुए कहा कि बिहार के चुनाव में इस बार यादवों का वोट एनडीए और बीजेपी समेत जेडीयू के खाते में जाएगा. चंद्रिका राय ने अपनी बेटी ऐश्वर्या राय के तेजप्रताप यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने के भी संकेत दिए. चंद्रिका राय ने समस्तीपुर के हसनपुर सीट से तेजप्रताप यादव की दावेदारी पर कहा कि पहले तेजप्रताप यादव को घोषणा तो करने दीजिए. अगर ऐश्वर्या राय चुनाव लड़ना चाहेंगी तो वो जरूर चुनाव लड़ेंगी.

चंद्रिका राय के इस बयान के ने काफी हद तक साफ कर दिया है कि तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय उनके ही खिलाफ बिहार के विधानसभा चुनाव में ताल ठोक सकती हैं, हालांकि अभी पूरा मामला तेजप्रताप यादव के ऊपर निर्भर करता है, क्योंकि ऐसी चर्चा है कि वह इस बार वो अपनी सीट महुआ की बजाय समस्तीपुर जिले के हसनपुरा सीट से अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. तेजप्रताप ने सीट बदलने को लेकर अपने पिता और पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी रांची जाकर मुलाकात की थी.



इनपुट- आनंद अमृतराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज