Article 370: 'नीतीश कुमार हमेशा नहीं बोलते लेकिन जब बोलते हैं तो आखिरी बोलते हैं'

370 पर बलियावी के बयान पर बीजेपी और जेडीयू ने पलटवार किया है. बीजेपी नेता नितिन नवीन ने कहा कि ये बलिवायी की निजी सोच हो सकती है. देश के कई दलों ने हमारे इस फैसले का खुलकर समर्थन किया है

News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 3:54 PM IST
Article 370: 'नीतीश कुमार हमेशा नहीं बोलते लेकिन जब बोलते हैं तो आखिरी बोलते हैं'
जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी
News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 3:54 PM IST
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से बीजेपी को एनडीए में भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू धारा 370 ख़त्म होने के बाद से लगातार खफा है और पार्टी के नेता दिल्ली से लेकर पटना तक बीजेपी पर आग उगल रहे हैं.

बीजेपी को चैलेंज

पार्टी के वरीय नेता और मुस्लिम चेहरा गुलाम रसूल बलियावी ने मंगलवार को इस मामले में बीजेपी पर एक बार फिर से हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने गांधी, अंबेडकर, पटेल, जेपी, लोहिया के आत्मा के टुकड़े कर दिए. संविधान के आगे सिर झुकाकर संविधान की हत्या की गई है. उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो सरकार 371A, 371B 371 सी और 371 डी को भी लागू कर देती.

शहीदों की आत्मा दुखी

बलियावी ने कहा कि देश हैरत में है और आजादी की लड़ाई लड़ने वाले शहीदों की आत्मा भी दुखी है.
आज देश के लोग मर्माहत हैं कि आखिर मुल्क में हो क्या रहा है. विरोध के मसले पर बलियावी ने कहा कि जो हमारी क्षमता है हम विरोध कर सकते हैं, हम कह सकते हैं कि गलत हुआ है और आखिरी सांस तक कहेंगे.

एनडीए नाम की चीज नहीं
Loading...

उन्होंने कहा कि एनडीए नाम की चीज अब दिल्ली में नहीं दिख रही है क्योंकि गठबंधन कार्यक्रम आधारित होता है जो फिलहाल हो नहीं रहा. जदयू के साथ रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि साथ रहने या नहीं रहने से कोई फर्क नहीं पड़ता. सीएम नीतीश कुमार की चुप्पी को लेकर जब बलियावी से सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमेशा नहीं बोलते लेकिन जब बोलते हैं तो आखिरी बोलते हैं. बिहार में एनडीए के अस्तित्व के बारे में इस मुस्लिम नेता ने कहा कि थोड़ा इन्तजार करिये फिर सब कुछ सामने आ जायेगा.

बीजेपी का पलटवार

370 पर बलियावी के बयान पर बीजेपी और जेडीयू ने पलटवार किया है. बीजेपी नेता नितिन नवीन ने कहा कि ये बलिवायी की निजी सोच हो सकती है. देश के कई दलों ने हमारे इस फैसले का खुलकर समर्थन किया है लेकिन कुछ लोगों ने अपनी निजी रोटी सेंकने के लिए समर्थन नहीं किया है. ऐसे लोगों की बात हमें नहीं करनी चाहिए क्योंकि 370 हटने की ख़ुशी सभी देशवासियों को है.

कांग्रेस की चुटकी

बलियावी के बयान पर कांग्रेस ने भी हमला बोला. कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा कि बलियावी के बयान का कोई मतलब नहीं है. नीतीश कुमार क्या बोलते हैं, ये मायने रखता है. नीतीश कुमार कहते कुछ हैं लेकिन करते कुछ हैं. मिश्रा ने कहा कि राजद जदयू की तुलना में बेहतर पार्टी है. जदयू ने सदन में वाक आउट कर बीजेपी की मदद की है.

रिपोर्ट- रवि एस नारायण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...