जदयू नेता जय कुमार सिंह ने कहा - गठबंधन पर काम किए जाने की जरूरत है, सीएम ने कई सुझाव दिए

जदयू के नेता जयकुमार सिंह ने कहा कि गठबंधन की बेहतरी के लिए सीएम नीतीश कुमार ने कई सुझाव दिए हैं. (फाइल फोटो)

जदयू के नेता जयकुमार सिंह ने कहा कि गठबंधन की बेहतरी के लिए सीएम नीतीश कुमार ने कई सुझाव दिए हैं. (फाइल फोटो)

जय सिंह ने कहा कि 2005 और 2010 में हमारा गठबंधन अच्छा था. 2020 में एक अलग नजारा देखा गया और इस पर काम करने की आवश्यकता है. दरअसल, गठबंधन समर्थन नहीं करता है, तो नुकसान होना तय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 11:56 PM IST
  • Share this:
पटना. कल यानी 10 जनवरी को जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. ठीक उसके एक दिन पहले जदयू के नेता जय कुमार सिंह (Jai Kumar Singh) ने पार्टी की राज्य परिषद (State Council) की बैठक के बाद कहा कि लोजपा (LJP) ने भ्रम फैलाने की कोशिश की, जिसने भाजपा (BJP) के मतदाताओं (voters) को गुमराह किया. अन्यथा, लोजपा को इसे खराब करने की कोई जरूरत नहीं है. उनकी रणनीति ने भ्रम पैदा किया जिसने हमें नुकसान पहुंचाया. हमने यह बात सीएम को बताई, हमने कहा कि कोई भी सहयोगी दलों पर संदेह नहीं कर सकता.

जय सिंह ने कहा कि 2005 और 2010 में हमारा गठबंधन (alliance) अच्छा था. 2020 में एक अलग नजारा देखा गया और इस पर काम करने की आवश्यकता है. दरअसल, गठबंधन समर्थन नहीं करता है, तो नुकसान होना तय है. जाहिर है कि विधायक खुद के कारण नहीं हारे. अभी इस पर काम करने की जरूरत है. सीएम नीतीश कुमार ने कई सुझाव दिए हैं.



आपको याद दिला दें कि 10 जनवरी को जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. इस बैठक में कई पुराने चेहरों को हटाकर नए चेहरों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह करेंगे, साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी मौजूद रहेंगे. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कुछ दिन पहले कहा था कि विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद संगठन में बदलाव की जरूरत महसूस हो रही है. जिन लोगों ने चुनाव में अच्छा काम किया है, उन्हें उसका इनाम मिलेगा. लेकिन जिन लोगों ने पार्टी के लिए ईमानदारी से काम नहीं किया है, ऐसे लोगों को इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा. प्रदेश अध्यक्ष ये भी कहते हैं कि पार्टी में युवाओं की भूमिका बढ़ने वाली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज