• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • NRC और CAA को क्लब करने का JDU करेगी विरोध, PM मोदी से की ये अपील

NRC और CAA को क्लब करने का JDU करेगी विरोध, PM मोदी से की ये अपील

केसी त्यागी ने सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर एनडीए की बैठक बुलाने की मांग की.

केसी त्यागी ने सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर एनडीए की बैठक बुलाने की मांग की.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (K C Tyagi) ने कहा कि पहले एनडीए के घटक दलों को बुलाकर बात करने की जरूरत है, इसके बाद आम सहमति बनाने की भी आवश्यकता है. इस मुद्दे पर विपक्ष के लोगों से और आंदोलनकारियों से भी संपर्क कर हल तलाशा जाना चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नागरिकता कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप (NRC) पर देश भर में जारी प्रदर्शन के बीच एनडीए की घटक जनता दल युनाइटेड (JDU) की ओर से बड़ा बयान जारी किया गया है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पहल करने की अपील की है. उन्होंने इसके लिए एनडीए के घटक दलों की एक विशेष बैठक बुलाने की भी मांग की है.

    केसी त्यागी ने कहा कि पहले एनडीए के घटक दलों को बुलाकर बात करने की जरूरत है, इसके बाद आम सहमति बनाने की भी आवश्यकता है. इस मुद्दे पर विपक्ष के लोगों से और आंदोलनकारियों से भी संपर्क कर हल तलाशा जाना चाहिए. उन्होंने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए कहा कि देश में एनआरसी लागू नहीं होगा इसका भी आश्वासन प्रधानमंत्री की तरफ से देश की जनता को देना चाहिए. जेडीयू नेता ने कहा कि एनआरसी और सीएए को क्लब करने का उनकी पार्टी जेडीयू भी विरोध करेगी. दरअसल  एनआरसी मुख्य समस्या है.

    सहयोगी LJP को भी है इस पर आपत्ति
    बता दें कि एनडीए के एक और सहयोगी एलजेपी ने भी शुक्रवार को इसी मुद्दे को लेकर सरकार को भ्रम दूर करने में विफल बताया था. एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि देश के हालात पर पार्टी ने चर्चा की और इसकी जानकारी गृह मंत्रालय को भी दी गई है. जिस तरह CAA और NRC को जोड़ कर देश में प्रदर्शन हो रहा है, उससे साफ है कि देश के एक वर्ग विशेष में फैले भ्रम को सरकार दूर करने में विफल रही है.



    चिराग ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास हो जाने के बाद भी देश में इस बिल को लेकर असंतोष बरकरार है. ऐसी परस्थिति उत्पन्न न हो इसलिए लोक जनशक्ति पार्टी ने सरकार से इस विधेयक को सदन में लाने से पहले सहयोगियों से विस्तृत चर्चा करने का आग्रह किया था.

    (इनपुट- अमितेश)

    ये भी पढ़ें

    बिहार बंद: सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता,जहानाबाद में ट्रेन रोक ट्रैक जाम किया

    CAA पर संग्राम: छपरा में राजद कार्यकर्ताओं ने बांटे फूल, मोतिहारी में किया हवन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज