'जेल में बंद जार्ज फर्नांडिस की सुषमा स्वराज ने की मदद और मुजफ्फरपुर से जीत गए चुनाव'

दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार की रात को सुषमा का निधन हो गया था. उनका शव अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय लाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम को 3 बजे ही उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी

News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 1:27 PM IST
'जेल में बंद जार्ज फर्नांडिस की सुषमा स्वराज ने की मदद और मुजफ्फरपुर से जीत गए चुनाव'
सुषमा स्वराज के साथ जार्ज फर्नांडिज की फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 1:27 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से पूरा देश शोक में है. निधन की खबर मिलते ही शोक संवेदनाओं का तांता लगा हुआ है. सत्ता और विपक्ष से जुड़े सभी नेताओं ने सुषमा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे अपूरणीय क्षति बताया है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी है.

केसी त्यागी बोले

केसी त्यागी ने कहा कि मेरा और सुषमा जी का रिश्ता 40-45 सालों का रहा था. सुषमा स्वराज जी बिहार में भी काफ़ी लोकप्रिय थीं. केसी ने सुषमा के साथ जुड़ी एक याद को साझा करते हुए कहा कि जार्ज फ़र्नांडिस के पहले चुनाव के वक़्त वो जेल में थे उस वक़्त मुज़फ़्फ़रपुर के मतदाताओं को सबसे ज़्यादा किसी ने प्रभावित किया तो वो सुषमा स्वराज ही थीं.

हिन्दी के प्रति था विशेष स्नेह

वो बहुत कम उम्र में देवीलाल सरकार में हरियाणा की मंत्री बनीं और हिंदी के प्रति उनका स्नेह तो काफ़ी था. एक राजनेता के नाते, एक बहन के नाते, एक दोस्त के नाते, एक साथी के नाते मैं और मेरी पार्टी जेडीयू उनके निधन से शोकाकुल हैं.

मंगलवार की रात हुआ था निधन

मालूम हो कि दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार की रात को सुषमा का निधन हो गया था. उनका शव अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय लाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम को 3 बजे ही उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी और शाम के 4 बजे लोधी रोड के श्मशान घाट पर सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार किया जाएगा.
Loading...

पीएम की आंखों में आये आंसू

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने सुषमा स्वराज को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान प्रधानमंत्री बेहद गमगीन दिखे और उनके आंखों से आंसू छलक आए.

इनपुट- अमितेष

ये भी पढ़ें- जेल का फाटक टूटेगा... इसे सुषमा ने बनाया 'परिवर्तन' का औजार

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज का निधन: नीतीश बोले- देश हमेशा उन्हें याद रखेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...