अपना शहर चुनें

States

बोले केसी त्यागी- ममता के लिए काम करने में कोई बुराई नहीं, BSNL की तरह काम करती है PK की कम्पनी

JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी
JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी

केसी त्यागी ने कहा कि पहले बीजेपी, राहुल गाांधी, अखिलेश यादव, और बाकी लोगों के लिए भी वे काम कर चुके हैं. यह ठीक ऐसा ही है जैसे बीएसएनएल कम्पनी के फोन का सभी लोग इस्तेमाल करते हैं.

  • Share this:
जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केसी त्यागी ने कहा है कि पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सहमति से ही प्रशांत किशोर बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के लिए रणनीति बनाने का काम करने जा रहे हैं.  इससे संबंधित खबर न्यूज 18 ने सबसे पहले बताई थी. अब इस बात की पुष्टि जेडीयू के केसी त्यागी के बयान ने भी कर दी है. उन्होंने प्रशांत किशोर का बचाव करते हुए कहा कि जेडीयू में होना उनकी पॉलिटिकल फिलॉसफी है, लेकिन उनकी कम्पनी की कोई पॉलिटिकल फिलॉसफी नहीं है और यह कम्पनी ही ममता के लिए काम करने जा रही है.

केसी त्यागी ने अपनी दलील में कहा कि पहले बीजेपी, राहुल गाांधी, अखिलेश यादव, और बाकी लोगों के लिए भी वे काम कर चुके हैं. यह ठीक ऐसा है जैसे बीएसएनएल कम्पनी के फोन का सभी लोग इस्तेमाल करते हैं. उसी तरह है प्रशांत किशोर की कम्पनी आइपैक ( I-PAC: Indian Political Action Committee) भी है, जो सबके लिए काम कर सकती है.

ये भी पढ़ें- बिहार: क्या RJD में फिर से 'एक्टिव' हो रहे हैं तेजप्रताप यादव?



उन्होंने यह भी कहा कि कई डॉक्टर भी कई पार्टियों के पदाधिकारी होते हैं. लेकिन वे सबका इलाज करते हैं उसी तरह प्रशांत किशोर भी अपना काम कर सकते हैं.
बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रशांत किशोर ने पटना और दिल्ली में नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इसके बाद ही उनके ममता बनर्जी के लिए काम करने की खबरें सामने आईं हैं.

गुरुवार को जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. ऐसे में इस तरह की कोई भी बात बिना राष्ट्रीय अध्यक्ष की इजाजत के संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें- क्या नीतीश कुमार की परमिशन से ममता के लिए काम करने पर राज़ी हुए प्रशांत किशोर?

जाहिर है पार्टी पदाधिरियों के बयान ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए काम करेंगे और पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ चुनावी रणनीति बनाएंगे.

जानकारी के अनुसार प्रशांत किशोर ने टीएमसी के साथ अगले विधानसभा चुनाव में काम करने का समझौता कर लिया है. प्रशांत किशोर ने बाकायदा टीएमसी के साथ कांट्रैक्ट भी साइन किया है और आने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में वह बतौर रणनीतिकार ममता के लिए काम करेंगे.

इनपुट- अमितेश

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज