Home /News /bihar /

JDU नेता ने तेजस्वी को दी खुली बहस की चुनौती, कहा- लालू-राबड़ी राज में नौकरी के बदले लिखवाई जाती थी जमीन

JDU नेता ने तेजस्वी को दी खुली बहस की चुनौती, कहा- लालू-राबड़ी राज में नौकरी के बदले लिखवाई जाती थी जमीन

जेडीयू नेता नीरज कुमार (फाइल फोटो)

जेडीयू नेता नीरज कुमार (फाइल फोटो)

जेडीयू नेता नीरज कुमार (JDU leader Neeraj Kumar) ने कहा कि सात निश्चय पार्ट-2 का असर आगे और दिखेगा. तस्वीर हमने बदली तो तकदीर भी हम बदलेंगे.

पटना. जेडीयू नेता नीरज कुमार (JDU leader Neeraj Kumar) ने एक बार फिर लालू-राबड़ी शासन काल (Lalu-Rabri reign) से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कार्यकाल की तुलना की. उन्होंने प्रेसवार्ता कर सात निश्चय पार्ट 2 के योजनाओं को तस्वीर बदलने वाला बताया. साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) पर हमला बोलते हुए लालू राज की विफलताओं को गिनाया. नीरज कुमार ने कहा कि 7 निश्चय पार्ट 2 के तहत ह्रदय में छेद हुए बच्चों को निःशुल्क इलाज कराने का वादा किया गया है जो तस्वीर बदलने वाली है. साथ ही गांवों को स्मार्ट बनाने के लिए हर गांव को सोलर लाइट लगाकर रौशन करने का वादा है, जिसपर कैबिनेट की मुहर लग गई है.

शिक्षा के क्षेत्र में लालू राज से तुलना करते हुए कहा कि जहां 2005 में सिर्फ 5 पोल्टीक्निक कॉलेज थे वहीं आज 44 हैं. उन्होंने कहा कि साइंस टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट का बजट लालू सरकार में सिर्फ 50 करोड़ था. आज हमारी सरकार 645 करोड़ 43 लाख का ऋण स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिये दे रही है.

नीरज कुमार ने कहा कि आरजेडी जमीन क्रेडिट कार्ड चलाने का काम किया जिसके तहत नौकरी के बदले जमीन लिखवा लिया जाता था. अब स्टूडेंट को पैसे दिए जाते हैं. तेजस्वी को चुनौती देते हुए नीरज कुमार ने कहा कि विकास के मुद्दे पर तेजस्वी समय और जगह तय कर जहां बहस करना चाहते हैं वहां बहस कर लें.

बता दें कि इससे पहले नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की बिहार से गैरमौजूदगी को मुद्दा बनाया था. उन्होंने कहा था कि तेजस्वी यादव गायब हैं. उन्होंने घोषणा की थी कि सरकार बनने के एक महीने के भीतर सड़कों पर आंदोलन करेंगे, लेकिन, वह आजकल कहां हैं? खुद उनकी पार्टी के नेताओं को भी पता नहीं है. हां तेजस्वी हमेशा की तरह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म यानी फेसबुक, ट्विटर पर जरूर सक्रिय हैं.

गौरतलब है कि तेजस्वी के गायब होने पर उनके विरोधी भी चुटकी ले रहे हैं. जेडीयू ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव आकाश, पाताल जहां भी हैं, अपनी जानकारी साझा करें, क्योंकि पूरा कुनबा परेशान है. जेडीयू नेता नीरज कुमार का कहना है कि तेजस्वी सिर्फ बोलते हैं और गायब हो जाते हैं.

जेडीयू के इस सवाल पर तेजस्वी की पार्टी आरजेडी ने सफाई दी है. अपने नेता को लेकर सफाई देते हुए मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव दिल्ली में किसान आंदोलन के समर्थन में हैं. लेकिन, जब तिवारी से ये पूछा गया कि तेजस्वी इस आंदोलन के दौरान कहीं नजर क्यों नहीं आ रहे तो आरजेडी नेता ने कहा कि मुद्दों से भटकाने के लिए एक बार फिर से हमारे नेता तेजस्वी यादव को टारगेट किया जा रहा है.

Tags: Bihar News, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर