CAA पर बवाल- प्रशांत किशोर ने पिटाई का वीडियो शेयर कर दिल्ली पुलिस पर कसा तंज
Patna News in Hindi

CAA पर बवाल- प्रशांत किशोर ने पिटाई का वीडियो शेयर कर दिल्ली पुलिस पर कसा तंज
प्रशांत किशोर ने दिल्ली की जनता को थैंक्यू कहा. (फाइल फोटो)

जामिया (Jamia Milia Islamia) में हुई इस घटना के बाद करीब 60 लोग घायल हुए थे इस घटना के बाद पुलिस (Police) की तैनाती इन इलाकों में की गई थी साथ ही सीआरपीएफ की भी मदद ली गई थी

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 16, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
पटना. रविवार को CAA के खिलाफ दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया सहित विभिन्न इलाकों में हुए हिंसक प्रदर्शन और आगजनी की घटना के बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भी दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं. प्रशांत किशोर ने जामिया की एक छात्रा आएशा का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- तथाकथित कानून तोड़ने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अहिंसा बहादुरी और प्रोफेशनलिज्म को देखें.




 रविवार को दिल्ली में हुई थी हिंसा

मालूम हो कि सीएए के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शन के बीच रविवार को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में हिंसक वारदात की घटना हुई थी. इस घटना के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया था. मामला शांत होने के बाद अधिकांश छात्रों को छोड़ दिया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 50 छात्रों में से 35 कालकाजी पुलिस थाने और 15 न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने से रिहा किए गए हैं. सिटीजन एमेंडमेंट एक्ट के विरोध में हुई इस घटना के बाद सोमवार को मेट्रो का परिचालन सामान्य हो सका है.



दिल्ली में सामान्य हो रहे हालात

इससे पहले विरोध के चलते दिल्ली के 15 मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही बंद हुई थी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को सामान्य होने की घोषणा की है. नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्ली के कई इलाकों में एहतियात के तौर पर स्कूल भी बंद किए गए थे. नागरिकता कानून के विरोध में रविवार को दिल्ली सहित जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे.

पटना में भी बवाल

जामिया में हुई इस घटना के बाद करीब 60 लोग घायल हुए थे इस घटना के बाद पुलिस की तैनाती इन इलाकों में की गई थी साथ ही सीआरपीएफ की भी मदद ली गई थी रविवार को ही पटना में भी सीए के विरोध में गांधी मैदान समेत कारगिल चौक इलाके में हिंसक झड़प की वारदात हुई थी पुलिस को उपद्रवियों को काबू में लाने के लिए हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें- फिर सड़क पर आया लालू परिवार का विवाद, बहू ऐश्वर्या ने दर्ज करवाई FIR

ये भी पढ़ें- CAA बवालः पटना में आगजनी, दो पुलिस पोस्ट को लगाई आग, कई गाड़ियों को भी फूंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading