लाइव टीवी

जेडीयू नेता संजय झा बोले-जानकी मंदिर को लेकर कोई विवाद नहीं

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: April 24, 2018, 4:26 PM IST
जेडीयू नेता संजय झा बोले-जानकी मंदिर को लेकर कोई विवाद नहीं
जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा (साभार-फेसबुक)

सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में जानकी मंदिर का मुद्दा उठाते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा है कि जानकी मंदिर को लेकर कोई विवाद नहीं है.

  • Share this:
मां जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में मंदिर के निर्माण को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने बड़ा बयान दिया है. जानकी मंदिर का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर कई सालों से विवाद है और मामला अभी अदालत में है लेकिन जानकी मंदिर को लेकर कोई विवाद नहीं. जानकी मंदिर के निर्माण में आज तक हुई देर को नीतीश कुमार खत्म करेंगे.

जेडीयू नेता ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि पुनौरा धाम को पर्यटक स्थल के तौर विकसित करने के लिए आज से तकरीबन तीन महीने पहले राज्यसभा सांसद प्रभात झा के साथ मुख्यमंत्री से मिला था और इस पवित्र स्थल के जीर्णोद्धार के लिए उनसे आग्रह किया था. मुझे यह बताते हुए अभूतपूर्व संतुष्टि हो रही है कि बिहार सरकार ने इसके लिए लगभग पचास करोड़ की योजना को मंजूरी दी है. साथ ही तकरीबन सौ करोड़ का प्रपोजल केंद्र सरकार को भेजा गया है.

दूसरी ओर, पुनौरा धाम में 'जानकी नवमी' के मौके पर आयोजित दो दिवसीय 'सीतामढ़ी उत्सव' का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने करीब 48 करोड़ रुपए की पर्यटकीय सुविधाओं के विकास एवं सौंदर्यीकरण योजना का शिलान्यास किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुनौरा धाम को बिहार सरकार विश्व स्तर का पर्यटन स्थल बनाएगी.

मान्यता है कि पुनौरा धाम में ही मां सीता एक कलश से अवतरित हुई थीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2018, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर