JDU ने मांझी को दी रांची में इलाज कराने की सलाह तो RJD ने दिया ये जवाब

मंगलवार को जीतन राम मांझी ने पटना में कहा कि बीजेपी के लोगों ने शिव-चर्चा की मदद से 2019 के लोकसभा चुनाव में वोट बटोरे थे.

News18 Bihar
Updated: September 3, 2019, 4:01 PM IST
JDU ने मांझी को दी रांची में इलाज कराने की सलाह तो RJD ने दिया ये जवाब
पटना में न्यूज 18 से बात करते हुए जीतन राम मांझी ने बीजेपी पर संगीन आरोप लगाए
News18 Bihar
Updated: September 3, 2019, 4:01 PM IST
पटना: बिहार में सत्तारूढ़ JDU के मुख्य प्रवक्ता (Spoke Person) संजय सिंह ने हम (HAM) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को मानसिक रुप से बीमार करार दे दिया है. संजय इतने पर नहीं रूके और कहा कि मांझी जी को काके जाकर अपना इलाज (Treatment) कराने की जरूरत है. दरअसल संजय सिंह जीतन राम मांझी के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया (Reaction) दे रहे थे जिसमें मांझी ने कहा था कि बीजेपी (BJP) ने 2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में शिव चर्चा और यज्ञ के सहारे लोगों से वोट लिया था.

RJD का पलटवार

मांझी को काके जाने की सलाह मिली तो पलटवार महागठबंधन में उनके सयहोगी और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने किया. उन्होंने जीतन राम मांझी के इस बयान का समर्थन करते हुए कहा कि इलाज की जरूरत मांझी जी को नहीं बल्कि BJP और JDU के लोगों को है. विजय प्रकाश ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू के लोगों को अपना इलाज आगरा जाकर कराना चाहिये. इससे पहले मांझी के बयान पर BJP विधायक संजीव चौरसिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि मांझी जी अपने आपको तथाकथित पिछड़े वर्ग का नेता बनाने की कोशिश न करें और हार को स्वीकार करें न कि इसका ठिकड़ा इस तरह की बातों पर फोड़ें.

मांझी ने क्या कहा था ?

दरअसल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने BJP पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने पूरे देश में शिव चर्चा कराकर लोगों से वोट हासिल करने का काम किया है. खासतौर पर बीजेपी के लोगों ने अपने संसाधनों की मदद से ऐसे इलाकों में शिव चर्चा और यज्ञ कराया है जहां गरीब तबके के लोग रहते है. पूर्व सीएम ने कहा कि लोगों को शिव के नाम पर डराया गया था और कहा गया था कि गुरु की ये आज्ञा है कि बीजेपी को वोट दो. बीजेपी के लोग आज भी लोगों को जात पात के नाम पर बांट कर रखना चाहते हैं. मांझी ने यह भी कहा कि ब्रह्मवादी व्यवस्था के कारण आजतक पिछड़े वर्ग के लोगों का उत्थान नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें- मांझी बोले- BJP ने देश भर में शिव चर्चा करा कर बटोरे वोट

ये भी पढ़ें- सीनियर अधिकारियों से परेशान इंजीनियर ने की खुदकुशी की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...