Home /News /bihar /

Patna: CM नीतीश के करीबी उपेंद्र कुशवाहा बोले- बीफ खाने की हो आजादी, न हो कोई विवाद

Patna: CM नीतीश के करीबी उपेंद्र कुशवाहा बोले- बीफ खाने की हो आजादी, न हो कोई विवाद

माना जा रहा है कि बीफ खाने को लेकर उपेंद्र कुशवाहा के दिए बयान से राजनीतिक तौर पर विवाद गहरा सकता है (फाइल फोटो)

माना जा रहा है कि बीफ खाने को लेकर उपेंद्र कुशवाहा के दिए बयान से राजनीतिक तौर पर विवाद गहरा सकता है (फाइल फोटो)

Bihar News: जनता दल युनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि किसी के भी बीफ खाने पर विवाद नहीं होना चाहिए. यह लोगों का निजी अधिकार है कि वो क्या खाएं और क्या नहीं. मेरा मानना है कि यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर बीफ खाता है तो इससे किसी अन्य को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. साथ ही लोग क्या खाते-पीते हैं इस पर भी उनकी आजादी बनी रहनी चाहिए

अधिक पढ़ें ...

    (ऋतु रोहिणी)

    पटना. बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में नेताओं के दिनों बयानवीर बनने का सिलसिला जारी है. पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के बाद अब जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) का ताजा बयान सुर्खियां बटोर रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि किसी के भी बीफ खाने (Beef Consumption) पर विवाद नहीं होना चाहिए. यह लोगों का निजी अधिकार है कि वो क्या खाएं और क्या नहीं. मेरा मानना है कि यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर बीफ खाता है तो इससे किसी अन्य को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. साथ ही लोग क्या खाते-पीते हैं इस पर भी उनकी आजादी बनी रहनी चाहिए.

    दरअसल कुशवाहा का यह बयान तब आया है जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक कार्यक्रम में वीर सावरकर की किताब में लिखे शब्दों का जिक्र करते हुए कहा था कि हिंदुओं को गाय का मांस खाने से कोई दिक्कत नहीं होता है. रविवार को पटना में शराबबंदी जागरूरता के लिए साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददातों ने उपेंद्र कुशवाहा से दिग्विजय सिंह के इस बयान पर प्रतिक्रया जाननी चाही तो उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने क्या कहा, क्या नहीं कहा मैं उस पर नहीं जाता हूं. लेकिन लोगों की अपनी आजादी है खाने-पीने की. वो आजादी बनी रहनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लोग किसी प्रकार का खाना या भोजन करते हैं तो उससे किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

    बता दें कि देश में बीफ को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. इसको लेकर अक्सर विवाद भी देखने को मिलता है. माना जा रहा है कि बयानबाजी के दौर में दिग्विजय सिंह के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा का बीफ को लेकर दिया बयान भी राजनीति को गर्म रखेगा.

    Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Digvijay singh, Upendra kushwaha, Vir Sawarkar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर