Home /News /bihar /

उपेंद्र कुशवाहा ने खोल दिए पत्ते, जानें UP विधानसभा चुनाव में BJP से कितनी सीटें चाहता है JDU

उपेंद्र कुशवाहा ने खोल दिए पत्ते, जानें UP विधानसभा चुनाव में BJP से कितनी सीटें चाहता है JDU

ललन सिंह औऱ उपेन्द्र कुशवाहा इन दिनों जेडीयू को लगातार मजबूत करने में लगे हैं (फाइल फोटो)

ललन सिंह औऱ उपेन्द्र कुशवाहा इन दिनों जेडीयू को लगातार मजबूत करने में लगे हैं (फाइल फोटो)

JDU In UP Assembly Elections: उतर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन के लिए परेशान JDU भाजपा से कितनी सीटें चाहता है इसका खुलासा पार्टी के वरीय नेता और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कर दिया है. उन्होंने यूपी चुनाव को लेकर सारी बातों को रखा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने न्यूज 18 से बातचीत में ये साफ कर दिया है की JDU उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) के साथ तालमेल पर बातचीत कर रहा है. JDU उतर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है इसका खुलासा करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हमरी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी की दर्जा मिले इसके लिए लगातार प्रयास जारी है और ऐसे में उतर प्रदेश में 13 उम्मीदवार चुनाव जीतें ये JDU की कोशिश होगी, क्योंकि उतर प्रदेश में JDU को राष्ट्रीय पार्टी की मान्यता मिले इसके लिए 13 उम्मीदवार जीतने जरूरी है, ऐसे में जाहिर है इससे ज़्यादा सीट पर ही JDU दावेदारी की बात करेगा.

कुशवाहा ने कहा कि अगर गठबंधन पर बातचीत नहीं होती है तो JDU अकेले ही चुनाव लड़ेगा. उपेन्द्र कुशवाहा ने ये भी साफ किया है कि ये JDU की इच्छा है लेकिन अभी गठबंधन पर बातचीत होनी बाक़ी है और क्या फ़ैसला होता है ये देखना होगा नही तो JDU हर परिस्थिति के लिए तैयार है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने ये भी मानते हैं कि JDU का भाजपा के साथ समझौता होता है तो JDU के उम्मीदवारों के जीतने की सम्भावना बढ़ जाएगी साथ ही उत्तर प्रदेश में भाजपा को भी JDU के साथ गठबंधन का फ़ायदा मिलेगा.

उपेन्द्र कुशवाहा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में अब कांग्रेस की हैसियत ऐसी नहीं रही कि वो भाजपा को टक्कर दे सके. आने वाले समय में जो भी चुनाव होंगे उसमें भी NDA की ही जीत होगी. कुशवाहा ने साफ कहा कि चाहे कांग्रेस कन्हैया को शामिल करे या फिर किसी और को पार्टी तो अपना कुनबा भी नहीं बचा पा रही है तो फिर भाजपा को टक्कर क्या दे पाएगी.

Tags: Bihar News, JDU BJP Alliance, JDU news, UP Assembly Election, UP Assembly Election 2021, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर