Home /News /bihar /

jdu leader upendra kushwaha mocks bihar bjp for celebrating ashok jayanti nodmk8

उपेंद्र कुशवाहा का सहयोगी BJP पर तंज, कहा- OBC को रिझाने के लिए मनायी अशोक जयंती

जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार बीजेपी के द्वारा अशोक जयंती मनाने पर तंज कसते हुए आश्चर्य जताया है (फाइल फोटो)

जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार बीजेपी के द्वारा अशोक जयंती मनाने पर तंज कसते हुए आश्चर्य जताया है (फाइल फोटो)

Bihar News: उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं यह सुनकर चकित था कि एक राजनीतिक दल दावा कर रहा है कि उसकी पहल से हमारे नेता नीतीश कुमार ने अशोक जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घाषित किया. यह याद रखा जाना चाहिए कि यह घोषणा वर्ष 2015 में की गयी थी जब जेडीयू और बीजेपी का आपसी गठजोड़ नहीं था

अधिक पढ़ें ...

पटना. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने बीजेपी के द्वारा सम्राट अशोक की जयंती मनाकर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के एक हिस्से को लुभाने के प्रयास का मजाक उड़ाया है. उन्होंने सम्राट अशोक की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा का सहयोगी दल बीजेपी द्वारा श्रेय लिये जाने पर भी तंज कसा. कुशवाहा ने कहा कि मैं यह सुनकर चकित था कि एक राजनीतिक दल दावा कर रहा है कि उसकी पहल से हमारे नेता नीतीश कुमार ने अशोक जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घाषित किया. यह याद रखा जाना चाहिए कि यह घोषणा वर्ष 2015 में की गयी थी जब जेडीयू और बीजेपी का आपसी गठजोड़ नहीं था.

उपेंद्र कुशवाहा अपनी पार्टी जेडीयू के द्वारा ईसा पूर्व तीसरी सदी के शासक की जयंती मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. सम्राट अशोक ओबीसी खास कर उनकी अपनी जाति कोइरी के लिए राजनीतिक थाती बन गये हैं.

कुशवाहा शुक्रवार को बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के द्वारा दिये गये एक भाषण का हवाला दे रहे थे. इसमें सुशील मोदी ने अशोक जयंती को लेकर बीजेपी के द्वारा आयेाजित कार्यक्रम में कहा था कि उनकी पार्टी की पहल से ही अशोक जयंती सार्वजनिक अवकाश घोषित हुई है. (भाषा से इनपुट)

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Upendra kushwaha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर