Home /News /bihar /

CM नीतीश के करीबी ने बिहार BJP पर साधा निशाना, कहा- बड़े मुद्दे पर नहीं बोलते पार्टी के नेता

CM नीतीश के करीबी ने बिहार BJP पर साधा निशाना, कहा- बड़े मुद्दे पर नहीं बोलते पार्टी के नेता

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार बीजेपी के नेताओं को बड़े मुद्दों पर बोलने का अधिकार नहीं, इसलिए उसके नेता चुप रह जाते हैं (फाइल फोटो)

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार बीजेपी के नेताओं को बड़े मुद्दों पर बोलने का अधिकार नहीं, इसलिए उसके नेता चुप रह जाते हैं (फाइल फोटो)

Bihar News: जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि किसी बड़े मुद्दे पर बिहार बीजेपी के नेताओं को अधिकार नहीं है. उन्हें यह अधिकार ही नहीं मिला है कि वो कुछ बोलें इसलिए जेडीयू बिहार बीजेपी के नेताओं के किसी बड़े मुद्दे पर बयान को तवोज्जो नहीं देती है कि वो क्या बोलते हैं

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की सत्ता पर काबिज जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और उसकी सहयोगी पार्टी बीजेपी के बीच सम्राट अशोक, शराबबंदी कानून और उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में गठबंधन को लेकर घमासान जारी है. सम्राट अशोक का मुद्दा अभी शांत हुआ ही था कि नालंदा में जहरीली शराब (Nalanda Hooch Tragedy) पीने से ग्यारह लोगों की मौत को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बयानबाजी का दौर गहरा गया है. बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने मोर्चा संभाल रखा है जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के शराबबंदी (Liquor Ban) फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

इस पर जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि संजय जायसवाल कब क्या बोलते हैं, उन्हें ही पता होगा, दूसरा कोई उनकी बातों को नहीं समझ सकता. संजय जायसवाल शराबबंदी जैसे मुद्दे पर जेडीयू से सवाल पूछ रहे हैं जबकि जेडीयू एक पार्टी है, और बिहार में सरकार एनडीए गठबंधन की चल रही है. इस सरकार में वो भी शामिल हैं इसलिए उनको सवाल सरकार से पूछना चाहिए.

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट लिख कर सीएम नीतीश कुमार के शराबबंदी फैसले को लेकर सवाल उठाया है (फाइल फोटो)

‘बिहार BJP के नेताओं को बोलने का अधिकार नहीं’

कुशवाहा यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि किसी बड़े मुद्दे पर बिहार बीजेपी के नेताओं को अधिकार नहीं है. उन्हें यह अधिकार ही नहीं मिला है कि वो कुछ बोलें इसलिए जेडीयू बिहार बीजेपी के नेताओं के किसी बड़े मुद्दे पर बयान को तवोज्जो नहीं देती है कि वो क्या बोलते हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी छोटे-मोटे मुद्दे पर बिहार बीजेपी के नेता सवाल खड़े करने लगते हैं. मगर जब कोई बड़ा मुद्दा आता है तो चुप्पी साध लेते हैं. जब सम्राट अशोक का मुद्दा आया तो इस मुद्दे पर जेडीयू के साथ बीजेपी को आना चाहिए था. लेकिन बीजेपी के नेताओ ने साथ नहीं दिया. हालांकि, कुशवाहा ने स्पष्ट किया की बीजेपी के साथ जेडीयू के अच्छे संबंध हैं, और बिहार में सरकार अच्छे से चल रही है.

उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर BJP के जवाब का इंतजार

वहीं, उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव के.सी त्यागी के बयान पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उतर प्रदेश में आधिकारिक रूप से अभी तक बीजेपी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. जब तक कोई जवाब नहीं आता है तब तक हमें उम्मीद है कि कुछ सकारात्मक रास्ता निकलेगा. लेकिन यदि निदान नहीं निकलता है तो यूपी में जेडीयू अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जेडीयू की तैयारी चल रही है. लेकिन अभी अंतिम रूप से अधिकारिक रूप से बीजेपी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. के.सी त्यागी उत्तर प्रदेश के प्रभारी हैं और बीजेपी के लोगों से भी संपर्क में हैं. हमारी पार्टी के रूप से आधिकारिक रूप से आर.सी.पी सिंह बातचीत कर रहे हैं.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, Bjp jdu, Upendra kushwaha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर