लाइव टीवी

तेजस्वी की यात्रा को मिला जेडीयू के इन नेताओं का साथ, कहा- बेरोज़गारी बड़ी समस्या
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: February 17, 2020, 5:18 PM IST
तेजस्वी की यात्रा को मिला जेडीयू के इन नेताओं का साथ, कहा- बेरोज़गारी बड़ी समस्या
जेडीयू नेताओं ने बेरोज़गारी पर तेजस्वी यादव की यात्रा का समर्थन किया

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की बेरोजगारी हटाओ यात्रा को बिहार जेडीयू के दो नेताओं का साथ मिल गया है. इन दोनों ही नेताओं का मानना है कि बेरोज़गारी पर किसी भी राजनैतिक दल ने गंभीरता से काम नहीं किया है.

  • Share this:
पटना. दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अब बिहार की सियासत गरमाने लगी है. सभी राजनीतिक दलों की निगाहें अब बिहार विधानसभा चुनावों पर टिकी हैं. ऐसे में बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. ताजा मामला तेजस्वी यादव की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' (Berozgari hatao yatra) से जुड़ा है. तेजस्वी की इस प्रस्तावित यात्रा को लेकर ज़िस तरीके से जदयू विधायक अमरनाथ गामी (JDU Amarnath Gami) और जदयू एमएलसी (JDU MLC) जावेद इकबाल अंसारी का बयान सामने आया है, उससे लगता है कि आने वाले दिनों में दल बदल की राजनीति नए सिरे से परवान चढ़ेगी.

बेरोज़गारी पर नहीं हुआ गंभीरता से काम
जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर तेजस्वी यादव के स्टैंड को सही ठहराया है. उन्होंने कहा कि यदि बिहार में बेरोजगारी नहीं होती तो यहां के लोग दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करते. अमरनाथ गामी ने कहा कि बेरोजगारी के मुद्दे पर बिहार में किसी भी सरकार ने गंभीरता से काम नहीं किया है. गामी ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि बिहार की मौजूदा सरकार हो या आनेवाली सरकार, सभी के लिए बेरोजगारी को फोकस करना जरूरी है.


जेडीयू MLC का बयान- बिहार के हित में है तेजस्वी की यात्रा
उधर रांची में पिछले दिनों लालू यादव से मुलाकात कर बिहार की राजनीति को गर्म देनेवाले जदयू एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी ने भी तेजस्वी यादव की बेरोजगारी यात्रा के समर्थन में बयान दिया है. अंसारी ने कहा कि तेजस्वी की यह यात्रा बिहार के युवाओं के हित में है. जावेद इकबाल अंसारी ने कहा की पिछले 15 सालों में बिहार से बेरोजगारों के पलायन की संख्या अधिक हो गई है.


राजनीतिक विश्लेषकों की राय में जदयू नेताओं के इस बयान से स्पष्ट है कि बिहार में दल बदल की राजनीति आनेवाले दिनों में चरम पर दिखेगी.

ये भी पढ़ें -
बिहार: कन्हैया कुमार की सभा में हंगामा, शख्‍स ने मंच पर फेंकी चप्पल
किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, कल पटना में करेंगे नई भूमिका का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 4:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर