• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: घुसपैठ को लेकर आमने-सामने हुए BJP-JDU, मंत्री से की इस्तीफे की मांग

Bihar Politics: घुसपैठ को लेकर आमने-सामने हुए BJP-JDU, मंत्री से की इस्तीफे की मांग

बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय (फाइल फोटो)

बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय (फाइल फोटो)

Infiltration In Bihar: बीजेपी नेता और भू राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने घुसपैठ को लेकर बयान दिया था और अपनी ही सरकार को घेरने की कोशिश की थी. मंत्री के घुसपैठ वाले इस बयान पर जदयू ने मोर्चा खोल दिया है और बीजेपी मंत्री से ही इस्तीफे की मांग की है.

  • Share this:

पटना. बिहार के सीमांचल के इलाकों में घुसपैठ (Bihar Infiltration Isssue) को लेकर सियासत गर्म हो रही है. सीमांचल के इलाकों में घुसपैठ की बातें अक्सर सामने आती रहती है. राजनीतिक दलों के द्वारा घुसपैठ की बात कही जाती रही है पर पिछले दिनों राजस्व और भूमि सुधार मंत्री बीजेपी नेता रामसूरत राय (Minister Ramsurat Rai) के द्वारा सीमांचल के इलाकों में स्थानीय लोगों की मदद से हो रहे घुसपैठ की बात पर हंगामा खड़ा हो गया. अब बीजेपी नेता के बयान पर जदयू ही सामने खड़ा हो गया है.

जदयू नेता और एमएलसी खालिद अनवर ने रामसूरत राय के बयान पर सीधा हमला करते हुए मंत्री से इस्तीफे तक की मांग कर डाली. खालिद अनवर ने बताया कि सीमांचल के इलाकों में घुसपैठ की बात पूरी तरह से बेबुनियाद है. बीजेपी के मंत्री ने जो बातें कही हैं वाह आपस में बांटने वाली है. अगर मंत्री को गलत लगता है तो उन्हें कैबिनेट में रहने की बजाय कैबिनेट से इस्तीफा दे देना चाहिए. रामसूरत राय के बयान पर खालिद अनवर ने कहा कि दरअसल उत्तर प्रदेश में चुनाव है जिसे लेकर के ऐसी भाषा बोली जा रही है. जहां भी चुनाव होता है उस समय ऐसी बातें बीजेपी के नेता करना शुरू कर देते हैं उत्तर प्रदेश में बिहार के जरिए चुनाव नहीं लड़ा जा सकता. मुख्यमंत्री ने पहले ही साफ कर दिया है कि बिहार में कोई घुसपैठ नहीं हो रहा.

बीजेपी नेता रामसूरत राय ने दिया था बड़ा बयान
दरअसल पिछले दिनों भू राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा था कि सीमांचल के इलाकों में स्थानीय लोगों की मदद से घुसपैठ की जा रही है और दलालों के जरिए घुसपैठिए बड़े संख्या में जमीन खरीद रहे हैं. रामसूरत राय ने यह भी कहा था कि जमीन खरीदने के लिए बाहर के देशों का पैसा भी लगाया जा रहा है. इतना ही नही रामसूरत राय ने तो यह भी दावा किया कि मंदिरों और मठों के जमीनों को भी अवैध तरीके से दलालों के जरिए खरीदा जा रहा है.

आरजेडी कांग्रेस ने भी राजनीति का लगाया आरोप

घुसपैठ के रामसूरत राय के बयान के बाद आमने सामने हुई बीजेपी और जदयू केब बीच कांग्रेस और आरजेडी ने भी बयानबाजी तेज कर दी है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि बीजेपी सीमांचल में घुसपैठ होने का दावा करती है जबकि जदयू इससे इंकार करती है. एनडीए के एक ही शासन में रहते हुए दोनों पार्टियों के बीच इस मतभेद को मुख्यमंत्री को दूर करना चाहिए और बताना चाहिए क्या की हकीकत क्या है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा है कि जब भी कहीं चुनाव होता है तो घुसपैठ और आतंकवाद जैसी बातें बीजेपी छोड़ देती है अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव है तो बिहार में घुसपैठ जैसी बातें कही जा रही हैं

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज