लाइव टीवी

नीतीश सरकार पर सवाल उठाने पर JDU नेताओं में 'गुस्सा'! बोले- गठबंधन धर्म का पालन करें चिराग, RJD-कांग्रेस ने कही ये बात
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 7, 2020, 12:36 PM IST
नीतीश सरकार पर सवाल उठाने पर JDU नेताओं में 'गुस्सा'! बोले- गठबंधन धर्म का पालन करें चिराग, RJD-कांग्रेस ने कही ये बात
चिराग पासवान ने बिहार में विकास और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो)

चिराग पासवान ( Chirag Paswan) के बयान पर जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी (Ghulam Rasool Baliyavi) ने कहा कि चिराग बाबू बिहार में घूम रहे हैं ये बड़ी बात है. चिराग का घूमना ही अपने आप मे बड़ी बात है. देर से ही सही आज सोच तो रहे हैं.

  • Share this:
पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को कहा था कि बिहार में विकास के बहुत से दावे किए गए, लेकिन हकीकत यह है कि प्रदेश कई मामलों में अभी भी बहुत पिछड़ा हुआ है. 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' ('Bihar First, Bihari First') यात्रा को लेकर समस्तीपुर पहंचे चिराग के अपनी ही एनडीए गठबंधन (NDA alliance) की सरकार पर सवाल उठाने को लेकर जेडीयू (JDU) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.  चिराग पासवान के नीतीश सराकर पर लगातार आ रहे बयान पर जेडीयू ने नसीहत देते हुए कहा कि अगर कोई बात है तो मिल बैठकर बात करनी चाहिए.

जेडीयू में चिराग के बयान से नाराजगी
जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि गठबंधन की पार्टियों को पहले समीक्षा करनी चाहिए. समीक्षा के बाद ही कहनी चाहिए कुछ बात अगर कोई बात है तो मिल बैठकर हल करनी चाहिए. गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए, यह उनके लिए और हम सबके लिए भी बेहतर होगा.

चिराग पासवान ने ये भी कहा था हमारी पार्टी बिहार में सरकार में शामिल नहीं है. उनके इस बयान पर श्रवण कुमार ने कहा कि चुनाव का वक्त है लिहाजा चिराग पासवान भी घूम-घूमकर पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले हाजीपुर से सांसद पशुपति कुमार पारस बिहार में मंत्री थे.



बलियावी बोले- चिराग का बेखौफ घूमना ही बड़ी बात


चिराग पासवान के बयान पर जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि चिराग बाबू बिहार में घूम रहे हैं ये बड़ी बात है. चिराग का बेखौफ घूमना ही अपने आप मे बड़ी बात है. देर से ही सही आज सोच तो रहे हैं. बलियावी  ने चिराग के संसदीय क्षेत्र जमुई की याद दिलाते हुए कहा कि पहले जमुई के कई प्रखंडों में दिन में भी नहीं जाते थे आज जमुई में रात में भी रोकने वाला कोई नहीं.

कांग्रेस बोली- साथ छोड़ें चिराग
चिराग के बयान पर जहां जेडीयू में तीखी प्रतिक्रिया है वहीं कांग्रेस और आरजेडी उनके इस तेवर का समर्थन कर रही हैं. कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा कि विपक्ष लगातार कानून व्यवस्था की बात उठाता रहा है, अब सहयोगी भी सवाल खड़े कर रहे हैं. चिराग ने विपक्ष के आरोपों को सत्य साबित किया है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान को और मजबूती से बात रखनी चाहिए. केंद्र में साथ मे है फिर भी सवाल खड़े कर रहे है. बात नहीं मानी जाती तो साथ में रहने का क्या मतलब.

आरजेडी ने कहा- आंखें खोलने वाला बयान
वहीं, चिराग पासवान के बयान आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि चिराग घूम रहे हैं तो हकीकत पता चल रहा है.चिराग पासवान जो महसूस कर रहे है वो बता रहे हैं. बिहार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति खराब है. अब तो सहयोगी भी उठा रहे सवाल. चिराग पासवान का बयान सरकार की आंखें खोलने वाला है. आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि सरकार के मंत्री भी दिल पर हाथ रखकर कहें तो पता चलेगा कि बिहार की स्थिति कैसी है.

ये भी पढ़ें


मधेपुरा: 500 बेड और 10 मॉडर्न ऑपरेशन थियेटर वाले मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे CM नीतीश कुमार




....तो क्या लालू, रामविलास और नीतीश जैसे नेताओं के लिए बंद हो जाएंगे राजनीति के दरवाजे?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 12:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading