होम /न्यूज /बिहार /कुढ़नी की हार के बाद JDU का महामंथन, नीतीश सहित तमाम बड़े नेता निकालेंगे हल

कुढ़नी की हार के बाद JDU का महामंथन, नीतीश सहित तमाम बड़े नेता निकालेंगे हल

बिहार में हुए उपचुनाव में मिली हार पर जेडीयू के नेता मंथन करेंगे (फाइल फोटो)

बिहार में हुए उपचुनाव में मिली हार पर जेडीयू के नेता मंथन करेंगे (फाइल फोटो)

JDU National Council Meeting: 10 दिसंबर को जदयू का राष्ट्रीय परिषद और 11 दिसंबर को खुला अधिवेशन पटना में होना है. इस बै ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बिहार की एकमात्र सीट कुढ़नी के लिये हुए उपचुनाव में महागठबंधन को हार का सामना करना पड़ा है
जेडीयू ने पटना में 10 दिसंबर को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है
इस बैठक में पिछले तीन विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर मंथन होगा

पटना. बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट पर भाजपा के हाथों मिली पराजय के बाद जेडीयू सदमे से बाहर निकलने की कोशिश में जुट गई है. 10 दिसंबर से पटना में दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद और खुला अधिवेशन आयोजित किया गया है. इस अदिवेशन में कई राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. संगठन चुनाव खत्म होने के बाद पार्टी ने पटना में ही राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया है. इसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जायेगा.

जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि 10 तारीख को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक है, वहीं 11 तारीख को एस.के. मेमोरियल हॉल में खुला अधिवेशन होगा. दोनों कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि पूरे देश से हमारे प्रतिनिधि पटना में जुड़ेंगे. इस बार यहीं पर खुला अधिवेशन का कार्यक्रम हो रहा है. उमेश कुशवाहा ने कहा कि हमलोगों ने राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए दिल्ली में जगह मांगा था, लेकिन नहीं मिला, इसके बाद भी इसका कोई फर्क नहीं पड़ता.

यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि पटना में खुला अधिवेशन हो रहा है. पूरे देश से हमारे प्रतिनिधि यहां पर आयेंगे और कार्यक्रम में शामिल होंगे. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 10 दिसंबर को जदयू कार्यालय में दोपहर 12 बजे से राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा सहित अन्य नेता शामिल होंगे.

इसी बैठक में ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की औपचारिक ऐलान भी किया जायेगा, साथ ही जदयू के संगठन को धारदार करने पर मंथन किया जाएगा. इसमें देश भर के लगभग 200 राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शामिल होंगे. माना जा रहा है इस बैठक में पिछले तीन विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर मंथन होगा और पार्टी के नेताओं से फीडबैक भी लिया जाएगा.

Tags: Bihar News, JDU news, Nitish kumar, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें