अपना शहर चुनें

States

नए साल में बड़े फेरबदल की तैयारी में JDU, निगाहें 10 जनवरी को होने वाली बैठक पर

नीतीश कुमार की फाइल फोटो
नीतीश कुमार की फाइल फोटो

Bihar Politics: नए साल में जेडीयू (JDU) की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि बिहार में हुए चुनाव (Bihar Election 2020) में इस बार पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि संगठन में बड़ा फेरबदल होगा.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय नेतृत्व में हुए बदलाव के बाद अब 10 जनवरी को जेडीयू (JDU) की राज्य कार्यकारिणी एवं राज्य परिषद की संयुक्त बैठक होने वाली है. इस बैठक पर बिहार के तमाम सियासी दलों की निगाहें टिकी हुई हैं, वजह साफ है राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जिस तरीके से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़कर आरसीपी सिंह (RCP Singh) को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया उसी के बाद से बिहार में भी जदयू में बदलाव के संकेत हैं. सूत्र यह भी बताते हैं कि राज्य कार्यकारिणी में भी बड़ा फेरबदल हो सकता है.

इसके तहत कई पुराने चेहरों को हटाकर नए चेहरों को लाया जा सकता है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह करेंगे और इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यानी आरसीपी सिंह भी उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद के सभी सदस्यों के साथ-साथ पार्टी के लोकसभा एवं राज्यसभा के सभी सांसद, विधायक, विधान परिषद क्षेत्रीय प्रभारी बिहार से राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य, प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ताओं के साथ-साथ ही विधानसभा चुनाव में पार्टी के पराजित उम्मीदवारों को भी बुलाया गया है.

नए साल में हो रही इस बैठक को महत्वपूर्ण  माना जा रहा है. बैठक को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह कहते हैं कि आने वाले समय में पार्टी और कैसे मजबूत हो इसको लेकर यह बैठक आयोजित की जा रही है. ज़ाहिर है बैठक में कई सारे बिंदु पर भी चर्चा होगी. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ यह भी कहते हैं कि जाहिर सी बात है प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक है तो कई सारे एजेंडे तो रहेंगे ही साथ ही कई सारे नए चेहरे को भी मौका मिल सकता है, साथ ही जिन लोगों ने चुनाव में ईमानदारी से काम किया है उन्हें पार्टी आगे बढ़ाएगी और जिन लोगों ने पार्टी के अनुरूप काम नहीं किया सब है उन पर कार्रवाई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज