नीतीश कुमार को एनडीए का नेता मान लोकसभा की तैयारी में जुटी जेडीयू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाईटेड) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे पटना स्थित पार्टी ऑफिस में शुरू होगी.

News18 Bihar
Updated: September 16, 2018, 10:24 AM IST
नीतीश कुमार को एनडीए का नेता मान लोकसभा की तैयारी में जुटी जेडीयू
नीतीश कुमार ( फाईल फोटो )
News18 Bihar
Updated: September 16, 2018, 10:24 AM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाईटेड) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे पटना स्थित पार्टी ऑफिस में शुरू होगी. इसमें लोकसभा चुनाव-2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ सीट शेयरिंग और नीतीश सरकार के काम को जन-जन तक पहुंचाने पर चर्चा होगी.

बीजेपी से सीख लेते हुए जेडीयू ने भी बूथ स्तर पर पार्टी संगठन के विस्तार पर फोकस किया है. बैठक में इसकी समीक्षा की जाएगी. पार्टी हर बूथ पर प्रतिनिधि रखने की योनजा पर काम कर रही है. शुरुआती दौर में इसे सहयोगी दलों के बीच रस्साकशी माना जा रहा था.

हालांकि जेडीयू अभी भी सीट-शेयरिंग मन मुताबिक नहीं होने की स्थिति के लिए भी तैयार रहना चाहती है. बीजेपी और एनडीए के बाकी सहयोगी दलों के साथ तालमेल के अलावा विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बढ़ते हमलों से निपटने की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

हाल ही में पार्टी ने ऑपरेशन फ्लश चलाने का निर्णय लिया जिसके तहत जेडीयू के प्रवक्ता हर जिले में जाकर प्रेस कॉन्फ्रें करेंगे और तेजस्वी एंड टीम के सवालों का न सिर्फ जवाब देंगे बल्कि जवाबी हमला भी बोलेंगे. ये प्रक्रिया शुरू हो गई है.

बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी महासचिव केसी त्यागी भी दिल्ली से पटना पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें - 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज करेंगे सियासी आगाज़, थामेंगे JDU का दामन
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर