• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JDU विधायक शशिभूषण हजारी का दिल्ली में निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

JDU विधायक शशिभूषण हजारी का दिल्ली में निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

जेडीयू विधायक शशिभूषण हजारी का निधन (फाइल फोटो)

जेडीयू विधायक शशिभूषण हजारी का निधन (फाइल फोटो)

JDU MLA Death: जेडीयू के दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सीट से तीसरी बार चुनाव जीतकर विधायक बने थे. वो बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के रिश्तेदार थे और इलाके में काफी लोकप्रिय भी.

  • Share this:
पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार से आ रही है जहां जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक विधायक का निधन हो गया है. जनता दल यूनाइटेड के विधायक शशिभूषण हजारी (JDU MLA Shashibhushan Hajari) लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दिल्ली स्थित गंगा राम अस्पताल में चल रहा था. गुरुवार को इलाज के क्रम में ही उनकी मौत हो गई.

जेडीयू के दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे. उनके निधन के बाद बिहार के राजनीतिक महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है. अपनी पार्टी के विधायक के निधन की खबर सुनकर सीएम नीतीश कुमार भी भावुक हो गए. दरभंगा के कुशेश्वर स्थान सीट से तीसरी बार विधायक बनने वाले शशि भूषण हजारीमहेश्वर हजारी के रिश्तेदार थे. वो बेहद सादगी पसंद थे और अपने विधानसभा क्षेत्र में बेहद लोकप्रिय भी थे. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक दिवंगत विधायकहेपेटाइटिस बी की बीमारी से ग्रसित थे और इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया. बिहार विधानसभा में उपाध्यक्ष और जेडीयू के सीनियर लीडर महेश्वर हजारी समेत विभिन्न नेताओं ने शशिभूषण हजारी के निधन पर शोक जताया है. शशिभूषण हजारी दरभंगा के कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते थे.

2010 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट से चुनाव जीतने वाले शशिभूषण हजारी ने इस बार जीत का हैट्रिक लगाया था. वह बीजेपी छोड़कर जेडीयू में आए थे और 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुनाव लड़ा था. 2015 के चुनाव में वो लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने में सफल रहे थे जबकि 2020 के चुनाव में भी उन्होंने अपनी जीत को कायम रखा. साल 2010 के विधानसभा चुनाव में शशिभूषण हजारी ने लोक जनशक्ति पार्टी के दिवंगत नेता रामचंद्र पासवान को हराया था वहीं 2015 के चुनाव में महागठबंधन की ओर से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज