अपना शहर चुनें

States

विधायक सरफराज अहमद ने जेडीयू से दिया इस्तीफा, राजद में हुए शामिल

विधायक सरफराज अहमद
विधायक सरफराज अहमद

सरफराज राजद के पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं जिनका हाल ही में निधन हुआ है. सरफराज के इस्तीफे के बाद ये तय माना जा रहा है कि वो अपने पिता की जगह अररिया से सांसद का चुनाव लड़ेंगे.

  • Share this:
बिहार में होने वाले उपचुनाव से पहले सत्तारूढ़ जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के नेता और अररिया जिले के जोकीहाट सीट से विधायक सरफरज अहमद ने विधानसभा और जेडीयू की सदस्यता से इस्तीफा दिया और राजद का दामन थाम लिया.

सरफराज राजद के पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं जिनका हाल ही में निधन हुआ था. सरफराज के इस्तीफे के बाद ये तय माना जा रहा है कि वो अपने पिता की सीट पर सांसद के लिये राजद के टिकट से चुनाव लड़ेंगे. शनिवार को हुए इस घटनाक्रम से पहले कल वो तेजस्वी यादव के साथ दिखे थे जिसके बाद से ही इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि सरफराज राजद में जा सकते हैं.

तेजस्वी यादव ने इस मसले पर कहा कि अभी ये शुरूआत है और जेडीयू में लोगों की भगदड़ जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों में जनादेश के अपमान के खिलाफ गुस्सा है और इसका प्रमाण न्याय यात्रा में देखने को मिल रहा है.



jdu mla sarfaraj
पार्टी की सदस्यता लेते सरफराज

तेजस्वी शनिवार को कटिहार में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. दूसरी ओर जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद सरफराज राबड़ी देवी से मिलने उनके आवास जा पहुंचे. सरफराज अहमद ने राबड़ी देवी से मुलाकात के बाद कहा कि मैंने विधायक पद से इस्तीफा दिया है नहीं कि जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से.

उन्होंने कहा कि मुझे नीतीश कुमार से कोई नाराजगी नहीं है. राबड़ी देवी से मैंने शिष्टचार के नाते मुलाकात किया है. विधायक ने कहा कि मैंने अपनी मां के कहने पर इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि मैं ऐसे जगह से आता हूं जहां के लोग सेक्यूलरिज्म को पसंद करता हूं ऐसे में मैंने अपने अब्बा के निधन के बाद से ही राजद में वापस आने का मन बना लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज