Home /News /bihar /

लड़कियों की शादी की उम्र- नीतीश कुमार के MLC ने जताई मोदी सरकार के फैसले पर आपत्ति

लड़कियों की शादी की उम्र- नीतीश कुमार के MLC ने जताई मोदी सरकार के फैसले पर आपत्ति

जदयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने लड़कियों की शादी की उम्र वाले फैसले का विरोध किया है

जदयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने लड़कियों की शादी की उम्र वाले फैसले का विरोध किया है

Girls Marraige Age: लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने के मामले में बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष सरकार के फैसले के समर्थन में. जेडीयू एमएलसी के इस बयान पर बीजेपी ने कहा कि महिलाओं पर दमन करने वालों को ही केंद्र के फैसले पर एतराज है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने के मामले पर बिहार में सियासत तेज है. विरोधी दल के नेता जहां केंद्र सरकार के इस निर्णय (Girls Marriage Age Decision) के साथ खड़े नजर आ रहे हैं तो वहीं एनडीए (NDA) के मुख्य सहयोगी जदयू के नेता को यह कानून पल्ले नहीं पड़ रहा है. केंद्र सरकार ने देश भर में शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 कर दी है. इधर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समाज सुधार यात्रा कर रहे हैं जिसमें वह शराब, दहेज उन्मूलन और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं तो वही जदयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी को केंद्र सरकार का यह निर्णय समझ में नहीं आ रहा है.

बलियावी का कहना है कि शादी की उम्र बढ़ाने का मतलब मुझे समझ में नहीं आ रहा है. इस कानून के पीछे क्या बनाना या बचाना चाहा जा रहा है. बच्चों के लिए मोबाइल और सोशल मीडिया पर जो बड़ी आफत है उस पर बैन करने की जरूरत है. हत्या और बलात्कार करने वाले आरोपी को क्या 21 के बाद बालिग माना जाएगा .

केंद्र सरकार के इस निर्णय का जदयू के नेता भले ही समर्थन नहीं कर रहे हो लेकिन बिहार में विरोधी दल के नेता केंद्र सरकार के इस फैसले के साथ खड़े नजर आ रहे हैं . नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने से उन्हें कोई एतराज नहीं है. राजद के साथ-साथ कांग्रेस के नेता भी केंद्र सरकार के निर्णय के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. कांग्रेस की विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है वहीं पार्टी की पूर्व विधायक भावना झा ने कहा जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के विरोधी हैं.

गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर बीजेपी ने भी मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि जो समाज महिलाओं पर दमन करता हो, तीन तलाक का विरोध करता रहा हो और छोटी-छोटी लड़कियों पर दमन करता हो, 80 साल की उम्र में 18 साल और 15 साल की लड़कियों से शादी करता हो उसे तो नरेंद्र मोदी का यह निर्णय गलत लगेगा ही.

Tags: Bihar News, Bihar politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर