JDU एमएलसी तनवीर अख्तर का कोरोना से निधन, IGIMS में ली अंतिम सांस

जेडीयू एमएलसी तनवीर अख्तर का आज कोरोना संक्रमण से निधन हो गया.

जेडीयू एमएलसी तनवीर अख्तर का आज कोरोना संक्रमण से निधन हो गया.

Tanveer Akhtar Death: जनता दल यूनाइटेड के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के इंचार्ज तनवीर अख्तर JNU छात्रसंघ के भी अध्यक्ष रह चुके थे. अख्तर के निधन से बिहार के सियासी गलियारे में शोक की लहर. सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने जताया शोक.

  • Share this:

पटना. जदयू के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद तनवीर अख्तर की आज कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. वे कुछ दिनों से पटना के IGIMS अस्पताल में भर्ती थे, जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली. तनवीर अख्तर जेडीयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश के इंचार्ज थे. MLC तनवीर अख्तर विधानसभा कोटे से 2016 में एमएलसी बने थे और उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था. इनके निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है.

तनवीर अख्तर गया जिला के रहने वाले थे. पहले वे कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. कांग्रेस से ही 2016 में एमएलसी चुने गए थे. मार्च 2018 में जब अशोक चौधरी कांग्रेस छोड़ जदयू में शामिल हुए थे, तो उनमें से एक एमएलसी तनवीर अख्तर भी थे. वे JNU छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके थे. इसके अलावा बिहार कांग्रेस के महामंत्री और उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके थे.

MLC तनवीर अख्तर के निधन की खबर से सियासी गलियारे शोक की लहर दौड़ गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई लोगों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि तनवीर अख्तर कुशल राजनेता और मिलनसार व्यक्ति थे. लोगों के बीच वे काफी लोकप्रिय भी थे. सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी अभिरुचि थी. उन्होंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. सीएम ने कहा कि तनवीर अख्तर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

तनवीर अख्तर के निधन पर सीएम नीतीश कुमार के अलावा राज्य के विभिन्न दलों के नेताओं ने भी शोक जताया है. जदयू सांसद ललन सिंह, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा,  कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा सहित कई नेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज